श्रावणी मेला एप डाउनलोड करिये, बाबाधाम चलिये

-अब मोबाइल बम बनकर आसान करिये बाबाधाम की यात्रा, भागलपुर जिला प्रशासन का एप श्रावणी मेला 2017 करिये डाउनलोड, एंड्राॅयड प्लेटफार्म के गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में है उपलब्ध
पटना.

श्रावणी मेला एप डाउनलोड करिये, बाबाधाम चलिये

यदि अाप भी इस श्रावणी मेला में बाबाधाम जा रहे हैं, फोर जी कनेक्शन के साथ स्मार्टफोन से लैस हैं तो श्रावणी मेला 2017 का मोबाइल एप्लिकेशन अपने फोन में डाउनलोड कर लीजिए और उसके बाद देवघर की यात्रा शुरू कर दीजिए. आपके लिए यह मोबाइल एप गाइड की तरह काम करेगा और यात्रा से संबंधित सभी जरूरी जानकारी केवल एक टच पर मुहैया होगी. आप लोकेशन नहीं जानते तो जीपीएस ऑन कर सकते हैं. इमरजेंसी में हैं और अस्पताल की सूची चाहिए, जिला प्रशासन का कंट्रोल रूम नंबर और कैंप की जानकारी चाहिए हो तो ऐसी सभी जानकारी आप इसी एप से प्राप्त कर सकते हैं. यानी मोबाइल एप डाउनलोड करिये और निश्चिंतता से बाबाधाम चलिये. आप असुविधाओं को लेकर कंप्लेन भी दर्ज करा सकते हैं, प्रशासन को अपने सुझाव भी दे सकते हैं.
परिवार के सदस्य गुम हो गये तो उन्हें भी कर सकते हैं ट्रैक
इस मोबाइल अप्लीकेशन की एक खास फीचर यह है कि आप यात्रा पर जाने वाले अपने फेमिली मेंबर को इस अप्लीकेशन के साथ जोड़ सकते हैं और उनको ट्रैक भी कर सकते हैैं कि वे किस वक्त कहां पर हैं. इसके लिए दोनों यूजर्स को केवल यह करना होगा कि ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम यानी जीपीएस को ऑन रखना होगा. अब तक फोन करने पर ही यह पता चलता था कि कौन सदस्य कहां है लेकिन अब यह समस्या खत्म हो जायेगी. इसके अलावा अपना लोकेशन और उसके इर्द गिर्द के होटल, पुलिस चौकी, स्वास्थ्य केंद्र, नियंत्रण कक्ष के अलावा सभी जरूरी जानकारी उपलब्ध है. आप मेला से जुड़े अपने कंप्लेन भी दर्ज करा सकते हैं.
केवल 7.5 एमबी का एप फ्री में ऐसे कीजिए डाउनलोड-
भागलपुर के जिला प्रशासन ने मोबाइल एप डेवलप कराया है और अभी यह एंड्रायड प्लेटफार्म पर गूगल प्ले स्टोर पर मुफ्त में उपलब्ध है. पटना के ही एक निजी मोबाइल डेवलपर द्वारा विकसित 7.5 एमबी का यह एप एंड्रायड के 4.1 यानी जेलीबिन और उसके ऊपर के सभी वर्जन में उपलब्ध है. इस एप के अब तक पांच हजार से ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं. आप भी गूगल प्ले स्टोर पर जाकर श्रावणी मेला 2017 सर्च करें और इस एप को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं.
क्या-क्या जानकारी मिलेगी?
– लॉज, होटल व धर्मशाला
– सुरक्षित घाटों की सूची
– स्वास्थ्य केंद्र और दवाईयों की सूची
– पुलिस स्टेशन व नियंत्रण कक्ष
– वाहन स्टैंड और वर्कशॉप
– झरना, चापाकल, स्नानघर
– शौचालय, पेयजल, पेट्राेल पंप
– सांस्कृतिक केंद्र और शिविर
– मेला हेल्पलाइन नंबर
– मोबाइल एटीएम और क्वाइन एक्सचेंजर
– पूजा सामग्री और फूड रेट चार्ट
कोट:
हमने तकनीक का बेहतर उपयोग करने के लिए अपडेटेड वर्जन में मोबाइल एप्लीकेशन उपलब्ध कराया है. आज हर व्यक्ति के पास स्मार्टफोन और फोर जी कनेक्शन उपलब्ध है और यदि वे इस एप्लीकेशन का प्रयोग करेंगे तो उन्हें बुनियादी और महत्वपूर्ण सूचनाएं आसानी से मुहैया हो जायेगी. इसके साथ ही वे कई सुविधाओं की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं.
-अमलेंदू कुमार सिंह, श्रावणी मेला पदाधिकारी सह डीपीआरओ, भागलपुर

\\B

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*