संघ और भाजपा के द्वारा प्रोत्साहित भीड़ ने किया देश को डर के गणतंत्र में तब्दील : तेजस्‍वी

बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने संघ और केंद्र की भाजपा सरकार पर जोरदार हमला बोला. तेजस्‍वी ने अपने फेसबुक पोस्‍ट के जरिए कहा कि संघ और भाजपा के द्वारा प्रोत्साहित भीड़ ने पूरे देश को डर के गणतंत्र में तब्दील कर दिया है. हर कोई यह डरावना संयोग देख सकता है कि ऐसे सभी घृणित कृत्य बीजेपी शासित राज्यों में हो रहे हैं.

नौकरशाही डेस्‍क

उन्‍होंने कहा कि सभी न्यायप्रिय लोग इस बात को लेकर गंभीर रूप से चिंतित हैं कि देश में व्याप्त लगभग हर क्षेत्र और सरोकार में हताशा और निराशा की डरावनी छवियों का विश्लेषण कैसे करें ? प्रधानमंत्री के तमाशे वाली ‘न्यू इंडिया’ ने ‘महान भारत’ की आस्था, मूल्यों और प्राथमिकताओं को गंभीर संकट में डाल दिया है. राजद नेता ने आगे कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा नफरत, घृणा और भेदभाव-उत्पीड़न की विचारधारा के समर्थकों को हर प्रकार की मदद प्रदान कर प्रोत्साहित किया जा रहा है. उनके द्वारा प्रायोजित गुंडे गाय, धर्म, राष्ट्रवाद और आस्था-विश्वास के नाम पर निर्दोष लोगों का क़त्ल कर रहे हैं. केंद्रीय हुकूमत द्वारा पोषित ये हिंसक भीड़ निडर होकर ‘कानून के राज’ का गला घोंट रही हैं.
तेजस्‍वी यादव ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा तीन साल पूरे करने पर आयोजित की जा रही मोदी फेस्‍ट को ऑप्टिकल भ्रम बताया. उन्‍होंने कहा कि भोजन की विविधता, भिन्न पोशाक और अलग पूजा पद्धति – प्रतीकों की उपासना के नाम पर लोगों की हत्या हो रही है. असहमति और विरोध के स्वर चाहे विपक्ष के हों या मिडिया के छोटे से समूह से दिल्ली की सत्ता पर बैठे लोगों को यह नागवार गुजरता है. कुल मिलाकर पूरे देश में एक भयावह अराजक माहौल है. उन्‍होंने कहा कि मंदसौर और सहारनपुर जैसी दिल दहला देने वाली घटनाएं हो रही है. प्रधानमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के मंत्रीगण योग के तमाशे में व्यस्त हैं. मोदी फेस्ट के नाम पर तीन वर्षों के असफल कार्यकाल को अरबों रूपये के ‘ऑप्टिकल भ्रम’ से ढंकने का उत्सव मना रहे हैं.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*