संजीव कुमार सिन्हा होंगे बिहार कर्मचारी चयन आयोग के नए अध्यक्ष

सामान्‍य प्रशासन विभाग द्वारा आज जारी अधिसूचना के अनुसार, संजीव कुमार सिन्‍हा को बिहार कर्मचारी चयन आयोग का नया अध्‍यक्ष बनाया गया है. वे बीएसएससी पर्चा लीक मामले में आरोपी तत्‍कालीन अध्‍यक्ष सुधीर कुमार की जगह लेंगे. 1986 बैच के आईएएस अधिकारी संजीव कुमार सिन्‍हा अभी बिहार मानवाधिकार आयोग के पद पर कार्यरत हैं.Untitled-1 copy

नौकरशाही  डेस्‍क

गौरतलब है कि सुधीर कुमार अभी इंटरस्तरीय प्रारंभिक परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले में जेल में बंद हैं. उन्हें निलंबित किया जा चुका है. सुधीर कुमार की गिरफ्तारी के बाद सरकार व आईएएस एसोसिएशन के बीच टकराहट की स्थिति उत्पन्न हो गई थी. एसोसिएशन इस पद पर किसी भी आईएएस द्वारा योगदान न करने की चेतावनी दी है.

उधर,  2006 बैच के आईएएस अधिकारी व सामान्‍य प्रशासन विभाग के अपर सचिव दयानिधान पाण्‍डेय को अपने कार्यों के अलावा अगले आदेश तक बिहार राज्‍य संयुक्‍त प्रवेश परीक्षा पर्षद के परीक्षा नियंत्रक पद का अतिरिक्‍त प्रभार दिया गया है. इसके अलावा पदस्‍थापना के लिए प्रतीक्षारत 2008 बैच के आईएएस अधिकारी संजय दूबे को पटना नगर निगम के अपर नगर आयुक्‍त का पदभार मिला है. पदस्‍थापना के लिए प्रतीक्षारत 2008 बैच के आईएएस अधिकारी डॉ संजय सिन्‍हा को युवा कल्‍याण एवं खेल निदेशालय, कला संस्‍कृति विभाग में निदेशक बनाया गया है.

समाज कल्‍याण विभाग के प्रशाखा पदाधिकारी शैलेंद्र झा को उच्‍च जातियों के विकास के लिए राज्‍य आयोग बिहार में प्रशाखा पदाधिकारी का पदभार दिया गया है. वहीं, बिहार प्रशासनिक सेवा के 82 अधिकारियों की प्रोन्‍नति संयुक्‍त सचिव के स्‍तर पर किया गया है, जबकि बिहार प्रशासनिक सेवा के ही 21 अधिकारियों को अपर सचिव बनाया गया है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*