केन्द्रीय खाद्य, उपभोक्ता मामले एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री और लोजपा के अध्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा है कि बिहार में राज श्री यादव कर रहे हैं, जबकि ताज श्री कुमार के माथे पर है । 

The Union Minister of Chemicals & Fertilizers and Steel, Shri Ram Vilas Paswan interacting with the media, at the inauguration of the National Steel Consumers Council Meeting, in New Delhi on October 04, 2008.

 

 

श्री पासवान ने पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह इस बात को शुरू से ही कहते रहे हैं कि महागठबंधन की सरकार संतरे के समान है, जो ऊपर से देखने में एक लगता है लेकिन अंदर से कई हिस्सों में बंटा होता है। सही मायने में बिहार में राज राजद अध्यक्ष श्री यादव कर रहे हैं जबकि ताज श्री कुमार के माथे पर है। उन्होंने कहा कि राजद के पूर्व सांसद ने सही बयान दिया है ।

 
लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि श्री कुमार ‘मुंहठोकवा’ मुख्यमंत्री हैं। राजद अध्यक्ष श्री यादव अभी लाचार हैं इसलिए श्री कुमार के माथे पर ताज है। उन्होंने कहा कि यदि परिस्थिति बदलती है तो महागठबंधन में बड़े घटक दल होने के नाते श्री कुमार को हटाकर श्री यादव मुख्यमंत्री बन जायेंगे। महागठबंधन में शामिल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने पिछले दिनों यह कह कर स्पष्ट कर दिया था कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ही होंगे ।

By Editor