‘संभावनाओं’ का सम्‍मान किया संभावना सोसाइटी ने

पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से समाज सेवा में सक्रिय भूमिका निभाने वाली ‘संभावना’  ने दिल्ली में संभावना सम्मान फॉर सोसायटी अचीवर्स नाम से एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें देश के अलग-अलग क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया गया । इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्‍ट्रीय स्वयं सेवक संघ की केन्द्रीय समिति के सदस्य इंद्रेश कुमार ने सम्मानित होने वाले व्यक्तियों को बधाई देते हुए कहा कि संभावना काफी लंबे समय से समाज के अलग-अलग क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य कर रही है, जिसके लिए संस्था बधाई की पात्र है।DSC_0201

 

 पत्रकार राजेश राज भी सम्‍मानित

सम्मानित होने वाले व्यक्तियों को शॉल,  प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह्र प्रदान किया गया। में तिहाड़ जेल के पीआरओ,  सुनील कुमार गुप्ता,  असिस्टेंट सॉलिसिटर जनरल अनुराग कुमार,  अंग्रेजी साहित्यकार कंचन माथुर,  उत्तराखंड के किच्छा विधानसभा से विधायक राजेश शुक्ला,  काला सच-द ब्लैक ट्रूथ के निर्माता जीतेन्द्र सोनी,  दिल्ली पुलिस के के स्पेशल सेल के डीसीपी राजीव रंजन,  डीडी न्यूज के वरिष्‍ठ पत्रकार राजेश राज,  आईएएस अधिकारी आशीष भूटानी, राजस्थान विश्‍वविद्यालय के सहायक प्रोफेसर एवं यूनिसेफ के साथ जुड़ी नीमाली सिंह,  शांतनू श्रीवास्तव, डॉ गीता सर्राफ आदि नाम प्रमुख हैं।

 

12 वर्षों का संघर्ष

कार्यक्रम के विषेश अतिथि वरिष्‍ठ भाजपा नेता एवं सनातन धर्म सभा के अध्यक्ष मनोहर लाल कुमार ने कहा कि उनका आशीर्वाद हमेशा से ही संभावना के साथ रहा है। प्रख्यात कथक नृत्यांगना एवं पद्मश्री से सम्मानि उमा शर्मा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि संभावना से उनका आत्मीय रिश्‍ता है। इस मौके पर संस्था की अध्यक्ष आशा मोहिनी ने बताया कि संस्था पिछले 12 वर्षों से निरंतर संघर्षरत हैं और समाज के अलग-अलग क्षेत्रों में कार्य कर रही हैं। फिर चाहे स्वच्छता अभियान हो,  शिक्षा हो या फिर पर्यावरण से जुड़े विषय। अन्य वक्ताओं ने चुनौतियों के बावजूद अपने-अपने क्षेत्र में किए गए प्रयासों से कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को अवगत कराया। इस अवसर पर एक स्मारिका का विमोचन भी किया गया। इस अवसर पर एक सूफी कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया,  जिसमें जानी मानी सूफी गायिका ने अपनी रूहानी आवाज के जादू से सभागार में उपस्थित लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*