संविधान बचाओ, देश बचाओ रैली 24 जून को

वंचित वर्ग मोर्चा (वीवीएम) उच्चतम न्यायालय के अनुसूचित जाति एवं जनजाति को प्रोन्नति में अराक्षण दिये जाने के निर्णय आधार पर इस व्यवस्था को शीघ्र लागू करने के समर्थन में 24 जून को ‘संविधान बचाओ, देश बचाओ’ रैली आयोजित करेगी।


मोर्चा के संयोजक एवं बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने संवाददाताओं से बातचीत में बताया कि राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में संविधान बचाओ देश बचाओ रैली का आयोजन किया जाएगा। इस रैली का उद्घाटन संविधान निर्माता डॉ. भीम राव अंबेडकर के पौत्र एवं पूर्व सांसद प्रकाश यशवंत राव अंबेडकर करेंगे। उन्होंने बताया कि इनके अलावा ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव खलील-उर-रहमान सज्जाद नोमानी, अवकाश प्राप्त न्यायमूर्ति सुहैल अहमद सिद्दीकी, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर रतन लाल और भीम आर्मी के अध्यक्ष विनय सिंह रतन इस रैली के मुख्य अतिथि होंगे।

श्री चौधरी ने कहा कि वर्तमान समय में संविधान और देश दोनों खतरे में हैं। लोकतांत्रिक संस्थानों पर लगातार हमले हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के पिछले चार वर्ष के कार्यकाल के दौरान दलित, आदिवासी, पिछड़ेे एवं अल्पसंख्यकों के खिलाफ अत्याचार काफी तेजी से बढ़े हैं। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वीवीएम की मांग है कि राज्य विधानमंडल से निजी क्षेत्रों में आरक्षण लागू करने वाला विधेयक लाने के साथ ही राज्य सरकार इसे शीघ्र लागू करने के लिए केंद्र से बात करे। उन्होंने कहा कि रैली में न्यायाधीशों की नियुक्ति के लिए राष्ट्रीय न्यायिक सेवा आयोग गठित किये जाने की मांग की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*