संसद परिसर में सत्‍ता पक्ष ने भी किया प्रदर्शन

केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के मामले में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के सांसदों ने संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के आगे मुंह पर काली पट्टी बांध कर आज प्रर्दशन किया।  करीब 15 मिनट तक चले इस प्रदर्शन में लगभग 40 सांसद शरीक हुए। उन्होंने अपने हाथों में एक बैनर और कुछ तख्तियां उठा रखी थीं।  धरने में शामिल लोगों में कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला, बी के हरिप्रसाद, शशि थरूर, दीपेन्द्र हुड्डा, तृणमूल कांग्रेस के सौगत राय, कल्याण बनर्जी, आम आदमी पार्टी भगवंत मान प्रमुख लोग थे।

 

प्रदर्शन खत्म होने पर श्री गांधी ने मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि हमें संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा है। इसलिये हमने मुंह पर काली पट्टी बांधी है। उन्होंने कहा कि हम एक और धर्मनिरपेक्ष भारत चाहते हैं। हम लोकतंत्र बचाना चाहते हैं। उधर भाजपा ने विपक्ष के प्रदर्शन के खिलाफ संसद परिसर में प्रदर्शन किया और कहा कि विपक्ष संसद को चलने नहीं दे रहा है। इस प्रदर्शन में भाजपा के राज्‍यसभा सदस्‍य मौजूद थे।

 

प्रदर्शन का नेतृत्‍व करते हुए मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा कि साध्‍वी निरंजन ज्‍योति दलित जाति से आती हैं, इसलिए विपक्ष उनके इस्‍तीफे की मांग कर रहा है। उन्‍होंने कहा कि मंत्री ने पहले ही अपने बयान के लिए माफी मांग ली है और प्रधानमंत्री ने भी उन्‍हें माफ करने की अपील की। लेकिन विपक्ष उनकी बातों की अनदेखी कर रहा है। उनके साथ ही विनय कटियार, सदानंद गौड़ा समेत करीब दो दर्जन सांसद मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*