संसद भवन के केन्द्रीय कक्ष में वाजपेयी की लगेगी तस्‍वीर

संसद भवन के केन्द्रीय कक्ष में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का आदमकद तैलचित्र लगाया जाएगा।  लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की अध्यक्षता वाली संसद की पोर्ट्रेट समिति हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। यह तैलचित्र संसद के इसी सत्र में लगाया जाएगा।


सूत्रों ने बताया कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने प्रस्ताव किया था कि संसद के केन्द्रीय कक्ष में दिवगंत पूर्व प्रधानमंत्री का तैलचित्र लगाया जाना चाहिए। आज की बैठक में सभी नेताओं ने सर्वसम्मति से इस प्रस्ताव को मंजूरी दी।  बैठक में लोकसभा उपाध्यक्ष एम थंबीदुरै, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री श्री तोमर, कांग्रेस के नेता एम. मल्लिकार्जुन खड़गे, तृणमूल कांग्रेस के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय, तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेता ए.पी. जितेन्द्र रेड्डी तथा शिवसेना नेता एवं केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते उपस्थित थे।

सूत्रों ने बताया कि सभी नेताओं ने इस प्रस्ताव की सराहना की और कहा कि श्री वाजपेयी लोकतंत्र के महारथी थे। उनके चित्र के बिना केन्द्रीय कक्ष अधूरा है। सूत्रों के अनुसार श्री वाजपेयी का तैलचित्र संसद के इसी सत्र में लगाया जाएगा। 25 दिसंबर को श्री वाजपेयी के जन्मदिन पर उन्हें संसद के केन्द्रीय कक्ष में श्रद्धासुमन अर्पित किए जाएंगे, अतएव 25 दिसंबर से पहले ही इस तैलचित्र को लगाये जाने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*