सनग्लास पहन मोदी का स्वागत करने वाले कोलेक्टर को मिली वारनिंग

पिछले दिनों पीएम नरेंद्र मोदी ने सन ग्लास पहने बस्तर के जिस कोलेक्टर से हाथ मिलाते हुए ‘मिस्टर दबंग कोलेक्टर हाऊ आर यू’ पूछा था  उन्हें धूप का चश्मा पहनने पर नोटिस थमा दिया गया है.

बस्तर कोलेक्टर मोदी के संग , पीछे रमण सिंह

बस्तर कोलेक्टर मोदी के संग , पीछे रमण सिंह

लोकल मीडिया की खबरों में बताया गया है कि छत्तीसगढ़ की रमण सिंह सरकार ने बस्तर {जगदलपुर} के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट अमित कटारिया को नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान सन ग्लास पहनने पर नोटिस जारी किया है. 9 मई को कटारिया ने पीएम मोदी को स्वागत करते समय सन ग्लास पहन रखा था.

दूसरी तरफ दंतेवाड़ा के डीएम के खिलाफ भी नोटिस जारी किया गया है. दंतेवाड़ा के डीएम को यह नोटिस कोट यानी फॉर्मल ड्रेस नहीं पहनने पर दिया गया है. नोटिस के अनुसार यह अखिल भारतीय सेवा संहिता के खिलाफ है.

राज्य सरकार ने बस्तर के कोलेक्टर को प्रोटकॉल का पालन नहीं करने पर वारनिंग दी है.

जब मामला तूल पकड़ा तो बाद में इस मामले पर स्पष्टिकरण देते हुए मुख्यमंत्री रमण सिंह ने कहा कि संबंधित अफसर को सिर्फ नोटिस दिया गया है इस नोटिस द्वार सिर्फ यह बताया गया है कि यह आचरण सेवा संहिता के खिलाफ है मुख्यमंत्री ने कहा कि कटारिया के खिलाफ और कोई कार्रवाई नहीं की जायेगी.

सन ग्लास पहनना अखिल भारतीय सेवा संहिता के सेक्शन 3{1} 1968  का उल्लंघन है.   उन्हें चेतावनी दी गयी है आगे से वह ऐसा न करें. इस खबर के बाद नौकरशाही के सर्किल में यह कानाफूसी चल रही है कि रमण सिंह सरकार को लगा होगा कि चश्मा पहनने पर कोलेक्टर का व्यक्तित्व प्रभावशाली लग रहा होगा जो सीएम को पसंद नहीं आया होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*