सबकी सहमति से तय हो राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार : कांग्रेस

कांग्रेस ने राष्ट्रपति पद के लिए आम सहमति से उम्मीदवार तय करने की वकालत करते हुए आज कहा कि बेहतर होगा कि ऐसा उम्मीदवार बनाया जाए जिसके नाम पर किसी दल को एतराज नहीं हो। 
कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने नई दिल्‍ली में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शीर्ष पद पर बैठने वाले व्यक्ति को लेकर सबकी सहमति का होना ज्यादा बेहतर है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि सरकार जिस तरह के संकेत दे रही है उससे लगता नहीं है कि वह राष्ट्रहित में सोच रही है।
राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार के बारे में चर्चा के वास्ते कल हुई विपक्षी दलों की बैठक में आम आदमी पार्टी को नहीं बुलाए जाने संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि यह पार्टी राष्ट्रीय महत्व की नहीं है। इतने बड़े काम के लिए उसे जोड़ना उचित नहीं है। वे खुद तकलीफ में हैं और उनसे अभी अपना ही घर नहीं संभल रहा है।
गौरतलब है कि विपक्षी दलों के नेताओं की कल संसद भवन में बैठक हुई थी, जिसमें राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष का उम्मीदवार तय करने के बारे में चर्चा हुई थी। बैठक में कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और द्रविड मुनेत्र कषगम सहित लगभग सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*