सबसे बड़े झूठ बोलने वाले नेता हैं राहुल गांधी

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘दुनिया का सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाला नेता’ बताया और कहा कि मध्यप्रदेश में किसानों का कर्ज माफ करने का उनका वादा झूठा साबित हुआ तथा लोकसभा चुनाव के लिए जारी घोषणा पत्र ‘हम निभाएंगे’ भी झूठ का पुलिंदा साबित होगा।

श्री चौहान ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वर्ष 2018 में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणापत्र जारी किया था, जिसे वचन पत्र बताया गया था। इसमें सत्ता में आने पर किसानों का कर्ज 10 दिनों के अंदर माफ करने का वादा किया गया था। श्री गांधी ने लोगों से कहा था कि यदि 10 दिनों के अंदर किसानों का कर्ज माफ नहीं हो पाया तो वह प्रदेश का मुख्यमंत्री बदल देंगे।

भाजपा उपाध्यक्ष ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस के सत्ता में आए 106 दिन हो चुके हैं लेकिन वहां अब तक किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ अब यह दलील दे रहे हैं कि लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होने के कारण किसानों का कर्जा माफ नहीं किया जा रहा है।

श्री चौहान ने कहा कि आचार संहिता तो एक बहाना है क्योंकि पूर्व से चालू योजनाओं पर आचार संहिता प्रभावी नहीं होती। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान निधि योजना लागू की है, जिसके तहत प्रतिवर्ष किसानों के खाते में 6000 रुपये दिये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले से जारी इस योजना के तहत किसानों के खाते में आचार संहिता लागू होने के बाद भी पैसे डाले जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*