सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी सपा

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष और पूर्व विधायक रामचंद्र सिंह यादव ने कहा है कि सपा बिहार विधान सभा की सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। आज पटना में पत्रकारों से चर्चा में उन्‍होंने कहा बिहार में एक ओर सांप्रदायवाद है और दूसरी ओर धोखावाद। इन दोनों से मुकाबले का पार्टी ने निर्णय लिया है।  

SAMAJWADI PARTY KE PARDESH ADHYAKSH RAMCHANDRA SINGH YADAV KA PRESS CONFRENCE

S

 

 

श्री यादव ने कहा कि पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुलायम सिंह यादव ने संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद बिहार में सभी विधान सभा सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। हम पार्टी के वफादार सिपाही के तरह नेताजी के आदेश और निर्देशों का पालन करेंगे। उन्‍होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने नीतीश कुमार को बिहार में गठबंधन का नेता बनवाया। महागठबंधन भी नेताजी की सोच थी, ताकि सांप्रदायिकता का मुकाबला किया जा सके। लेकिन गठबंधन का नेता बनते ही नीतीश कुमार के तेवर बदल गए। नेता बनने के बाद नीतीश कुमार ने दिल्‍ली जाकर राहुल गांधी से मुलाकात की, लेकिन नेताजी से मुलाकात करना आवश्‍यक नहीं समझा।

 

रामचंद्र सिंह यादव ने कहा कि महागठबंधन की सीटों के बंटवारे में सपा अध्‍यक्ष नेताजी से कोई विमर्श नहीं किया गया। यह पार्टी का अपमान था, पार्टी कार्यकर्ताओं का अपमान था। पार्टी ने कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्‍मान करते हुए सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। प्रेस वार्ता से पहले समाजवादी पार्टी के सभी जिलाध्‍यक्षों और प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसमें पार्टी की रणनीति पर चर्चा की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*