समाज को जोड़ता है योग

केन्द्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि योग पर राजनीति नहीं होनी चाहिए और यह समाज को जोड़ता है,  तोड़ता नहीं । श्री प्रसाद अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पटना के एतिहासिक गांधी मैदान में पतंजलि योग पीठ द्वारा आयोजित योग शिविर में भाग लेने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल का नजीता है विश्व योग दिवस ।

PATNA, JUNE 21 (UNI):- Union Minister for Communications and Information Technology Ravi Shankar Prasad  performing Yoga on the occasion of International Yoga Day in Patna on Tuesday. UNI PHOTO-40U

 

 

उन्होंने कहा कि योग दिवस के मौके पर अमेरिका समेत यूरोप के कई देश तथा खाड़ी देशों के अलावा रुस और बेल्जियम में भी लोग योग करते है । केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि योग समाज , देश और दुनिया के लोगों को जोड़ता है इसलिए इस पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए । उन्होंने कहा कि योग के कारण ही आज विश्व में भारत की छवि मजबूत हुयी है । अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर राजधानी पटना में 22 स्थानों पर योग का आयोजन किया गया है। पतंजलि योग पीठ द्वारा आयोजित इस समारोह में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के कई वरिष्ठ नेता समेत हजारो लोगों ने भाग लिया । सुबह छह से आठ बजे तक गांधी मैदान में योग का आयोजन किया गया था ।
केन्द्रीय सूक्ष्म , लघु एवं मध्यम उपक्रम राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने पटना के शिवाजी पार्क में आयोजित शिविर में योग किया । उन्होंने कहा कि योग का आयोजन पतंजलि योग पीठ द्वारा किया गया है और इसमें सभी को भाग लेना चाहिए ।  हाजीपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार केन्द्रीय खाद्य , उपभोक्ता मामले एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान ने राज नारायण कॉलेज परिसर में योग किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*