सम्पत्ति विवाद में पांच बहनों की बेरहमी से हत्या

गया जिले के खिजरसराय थाना के रौनियां पंचायत के सोनाप गांव बुधवार के रात हमलावरों ने धावा बोलकर एक ही परिवार की पांच छात्राओं की गोली मारकर हत्या कर दी।gaya_district_map

विनायक विजेता

घटना के मृल में गोतिया से जमीनी विवाद की बात सामने आ रही है। मारे जाने वालों में चार छात्राएं नाबालिग हैं। हमलावरों ने देर रात इस गांव के शशिभूषण सिंह की पुत्री जुली कुमारी (18), उसकी छोटी बहन मुन्नी कुमारी (15), भारत भूषण सिंह की बेटी मनीषा कुमारी (14), उसकी बहन रुन्नी कुमारी (11) और विपीन सिंह की 7 वर्षीय मासूम पुत्री अनीसा कुमारी को गोलियों से छलनी कर दिया दिया।

शशि भूषण सिंह, भारत भूषण सिंह और विपीन सिंह सहोदर भाई हैं। बताया जाता है कि इन तीनों भाइयों का बुधवार को सुबह में जमीन विवाद को लेकर अपने गोतिया अमर सिंह से झगड़ा और जबर्दस्त मारपीट हुई थी। जिसमें शशि भूषण सिंह के पक्ष के कई लोग घायल हो गए थे जिनका इलाज गया में चल रहा है। दो भाई अस्पताल में थे तथा एक भाई खिजरसराय थाना में मामले की प्राथमिकी और सुरक्षा की गुहार लेकर गए थे।

पर थानेदार ने यह कहकर प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार कर दिया कि पहल वो घायलों का बयान लेंगे और उसके बाद गांव जाकर हालत का जायजा लेने के बाद ही अगली कार्रवाई करेंगे। इस बीच हमलावरों ने शशिभूषण सिंह के घर में कोई पुरुष सदस्य न होने का लाभ उठाते हुए बुधवार की रात उनके घर पर हमला कर पांचो बहनों की गोली मारकर हत्या कर दी।

घटना की सूचना मिलते ही गया के जिलाधिकारी बाल मुरुगन डी, एसएसपी निशांत कुमार तिवारी गुरुवार की सुबह घटनास्थल पर पहुंचकर वहां कैंप कर रहे हैं। सूचना मिलने पर बेलागंज के विधायक व पूर्व मंत्री सुरेन्द्र प्रसाद यादव भी सोनाप गांव पहुचकर स्थिति का जायजा लिया। बताया जाता है कि कि पुलिस ने इस मामले में गांव के ही एक युवक को गिरफ्तार किया है। इस घटना के बाद राजपूत बहुल इस गांव में तनाव की सिथति बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*