सरकार की विकास योजनाओं से युवाओं को जोड़ेगा युवा जदयू

जनता दल यूनाइटेड के विधायक और युवा जदयू के प्रदेश अध्‍यक्ष अभय कुशवाहा ने कहा है कि पार्टी युवाओं को राज्‍य सरकार की विकास योजनाओं से जोड़ेगी और विकास में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करेगी। उन्‍होंने  बातचीत में कहा कि केंद्र और राज्‍य की एनडीए सरकार कौशल विकास के माध्‍यम से करोड़ों युवाओं को रोजगार उपलब्‍ध कराने का अभियान चला रही है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में राज्‍य सरकार युवाओं को हुनरबंद बनाने के लिए कई योजनाओं का संचालन कर रही है। कुशल युवा कार्यक्रम के तहत युवाओं को कई तरह के प्रशिक्षण दिये जा रहे हैं। प्रशिक्षण कार्यक्रमों का बड़ी संख्‍या में युवा लाभ उठा रहे हैं और स्‍वरोजगार का सृजन कर रहे हैं।

 अभय कुशवाहा से वीरेंद्र यादव की बातचीत

पार्टी की युवा इकाई के प्रदेश अध्‍यक्ष होने की जिम्‍मेवारियों की चर्चा करते हुए उन्‍होंने कहा कि संगठन के स्‍तर पर युवाओं को जोड़ा जा रहा है। युवाओं को राज्‍य सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराया जा रहा है। सरकार की नीति और कार्यक्रमों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कई अभियान चलाया जा रहा है और इसमें पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं की मदद ली जा रही है। संगठन और जनाधार विस्‍तार में भी युवा कार्यकर्ताओं की बड़ी भूमिका है।

2006 में पहली बार मुखिया के लिए निर्वाचित अभय कुशवाहा में अपनी राजनीति राजद से शुरू की थी। 2010 में उन्‍होंने जदयू की सदस्‍यता ग्रहण की और पार्टी में कई जिम्‍मेवारियों का निर्वाह किया। 2011 में वे दूसरी बार मुखिया निर्वाचित हुए। 2015 के विधान सभा चुनाव में महागठबंधन के उम्‍मीदवार के रूप में जदयू के टिकट पर निर्वाचित हुए। हाल ही में पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष वशिष्‍ठ नारायण सिंह ने उन्‍हें युवा जदयू का प्रदेश अध्‍यक्ष मनोनीत किया है। श्री कुशवाहा ने पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नीतीश कुमार, राज्‍यसभा में पार्टी के नेता व उपाध्‍यक्ष आरसीपी सिंह और प्रदेश अध्‍यक्ष वशिष्‍ठ नारायण सिंह के प्रति आभार व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि पार्टी नेताओं से मिली जिम्‍मेवारी को वे पूरी ईमानदारी व निष्‍ठा से निभाने का प्रयास कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*