सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे मांझी

बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का सहयोगी हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा ने राजधानी पटना के शास्त्रीनगर में पिछले कई वर्षो से झुग्गी-झोपड़ियों में रह रहे लोगों पर बर्बर पुलिस लाठीचार्ज की कड़ी निंदा करते हुए इसके विरोध में सत्तारूढ़ महागठबंधन सरकार के खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी है । jitam

 

हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि पटना में आये दिन झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को बेरहमी से मार-पीटकर हटाया जा रहा है । इसके कारण झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लाखों लोगों को शहर छोड़कर भागना पड़ रहा है । उन्होंने कहा कि राजधानी के शास्त्रीनगर में लम्बे समय से रह रहे लोगों पर बर्बर तरीके से पुलिस ने लाठीचार्ज किया ।

श्री मांझी ने कहा कि पुलिस लाठीचार्ज में महिलाओं तथा बीमार पड़े हुए लोगों को भी नहीं बख्शा गया । इसी तरह छोटे-छोटे बच्चों पर भी जमकर लाठी चलायी गयी । उन्होंने कहा कि झोपड़ियों में खाना बना रही महिलाओं को पीटा गया और उनके भोजन को भी फेंक दिया गया । जिस शास्त्रीनगर में पुलिस ने बर्बर कार्रवाई की वहां झोपड़ियों में लगभग 50 वर्षों से लोग रह रहे थे ।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह की बर्बर कार्रवाई की गयी है उससे राज्य सरकार का तानाशाह चेहरा उजागर हो गया है । इसके अलावा राजधानी के ही कमलानगर और नेहरूनगर की झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को भी तत्काल जगह खाली करने का निर्देश दिया गया है । उन्होंने कहा कि इन इलाकों में रहने वाले लोगों का आधार कार्ड तथा राशन कार्ड भी पहले से उसी पते पर बना हुआ है, बावजूद इसके सरकार मनमानी कर रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*