सरकार पर से लोगों का भरोसा उठा, यौन प्रताड़ना के केंद्र बनते जा रहे हैं एनजीओ : पप्‍पू यादव

जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने वैशाली बंद को पूरी तरह सफल बताया है. उन्‍होंने कहा कि वैशाली जिले के जन्‍दाहा प्रखंड प्रमुख और रालोसपा नेता मनीष सहनी  की हत्‍या के खिलाफ पार्टी द्वारा वैशाली बंद पूरी तरह सफल रहा है, जबकि जन्‍दाहा में आयोजित प्रतिकार सभा में उमड़ा जनसैलाब इस बात प्रमाण है कि सरकार पर से लोगों का भरोसा उठ गया है. पटना में पत्रकारों से चर्चा में उन्‍होंने कहा कि अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ गया है. पुलिस और प्रशासन का भय समाप्‍त हो गया है. इसीलिए अपराधी ताडंव मचा रहे हैं और सरकार कानून का राज का दावा कर रही है.

नौकरशाही डेस्‍क

श्री यादव ने कहा कि राज्‍य में प्रतिदिन हत्‍या की दर्जनों घटनाएं हो रही हैं. अपहरण, लूट व बलात्‍कार के सैकड़ों मामले प्रतिदिन थानों में दर्ज हो रहे हैं. लेकिन अपराध नहीं थम नहीं रहा है. सत्‍ता के संरक्षण में देह व्‍यापार का धंधा हो रहा है. एनजीओ यौन प्रताड़ना के केंद्र बनते जा रहे हैं. मुजफ्फरपुर आश्रयगृह बलात्‍कार कांड ने साबित कर दिया है कि समाज सेवा के नाम सरकार से करोड़ों का अनुदान लेने वाली संस्‍थाएं लूट का अड्डा बनती जा रही हैं.

श्री यादव ने कहा कि आज के वैशाली बंद के दौरान लोगों का व्‍यापक समर्थन प्राप्‍त हुआ. कारोबारी और दुकानदारों ने स्‍वत: ही अपनी दुकानें रखीं. जन अधिकार पार्टी (लो) के कार्यकर्ता भी बंद को सफल बनाने में जुटे रहे. जन्‍दाहा में प्रतिकार सभा में भी हजारों की संख्‍या में लोग जुटे और जन अधिकार पार्टी के आंदोलन और संघर्ष के प्रति अपनी आस्‍था जतायी. श्री यादव ने कहा कि जनता के मुद्दों पर जन अधिकार पार्टी (लो) ही लगातार संघर्ष कर रही है.

गौरतलब है कि जन अधिकार पार्टी (लो) ने वैशाली के सभी बाजार को बंद कराया. महानार में बंद का नेतृत्‍व पार्टी के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुपति प्रसाद सिंह एवं पार्टी के प्रदेश सचिव हरिनंद राय ने किया. इस दौरान शिवनाथ यादव, आनंद कुमार देव, पंकज कुमार सिंह, सूर्यनारायण सहनी समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे. वहीं, जिला मुख्‍यालय पर बंद का नेतृत्‍व पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव मंजय लाल राय और जिलाध्‍यक्ष बैकुंठ साह ने किया. इस दौरान युवा अध्‍यक्ष चिंटू यादव, समीर कुमार उर्फ राजा यादव, गोलू सिंह, पार्टी के प्रदेश महासचिव ब्रह्मदेव मुखिय जी ने मिलकर सुबह आठ बजे से ही बंद को सफल बनाने में लगे रहे. इन्‍होंने हाजीपुर – छपरा, हाजीपुर – मुजफ्फरपुर और हाजीपुर – पटना मार्ग को बंद कराया. वहीं, बंद के दौरान राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सांसद पप्‍पू यादव के साथ प्रदेश अध्‍यक्ष अखलाक अहमद, राष्‍ट्रीय महासचिव सह प्रवक्‍ता राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, प्रेमचंद सिंह, राष्‍ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्‍पू, अकबर अली परवेज भी मौजूद रहे.

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*