सस्पेंसन पर कांग्रेस सांसद ने कहा – भाजपा ने किया हुआ है पूरे देश को सस्पेंड

सोमवार को लोकसभा में बफोर्स और गौ रक्षा के मुद्दे पर तीखी बहस के बीच कांग्रेस सांसद के सस्‍पेंसन पर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की सेक्रटरी और सुपौल की सांसद रंजीत रंजन ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा – ‘भाजपा ने तो पूरे देश को सस्‍पेंड किया हुआ है. अगर आज हम 6 कांग्रेस M.P’s को ससपेंड किया है, तो what a big deal !!!’  

नौकरशाही डेस्‍क

सांसद ने ट्वीटर पर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी को टैग करते हुए एक अन्‍य ट्वीट में लिखा – ‘अगर देश में फैलाई जा रही Organised Mob Lynching के खिलाफ आवाज़ उठाना गलती है तो ऐसी गलती हम तब तक करते रहेंगे जब तक यह बंद न हो’. गौरतलब है कि आज सदन में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस और विपक्ष के नेता गोरक्षकों की हिंसा के विरोध में वेल में पहुंच गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इस दौरान कांग्रेस के सांसदों ने सदन में कागज उछाले, जिसका विरोध सत्ता पक्ष की ओर से किया गया.

इसके बाद स्पीकर सुमित्रा महाजन ने छह सांसद रंजीता रंजन, गौरव गोगोई, के सुरेश, अधीर रंजन चौधरी, सुष्मिता देव और एमके राघवन को 5 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि सदन में ऑफिस के कागज को इस प्रकार से फेंकना बहुत बड़ा गुनाह हो सकता है. बता दें कि इससे पहले 2015 में कांग्रेस के 25 सांसदों को स्पीकर सुमित्रा महाजन ने 5 दिनों के लिए सस्पेंड किया था. उस वक्त सभी सांसदों पर संसद की कार्यवाही में बाधा डालने का आरोप था. सोनिया गांधी ने स्पीकर की इस कार्रवाई को लोकतंत्र के लिए काला दिन बताया था.

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*