चारा घोटाला (दे‌वघर कोषागार) मामले में दोषी करार दिये जाने के बाद लालू प्रसाद और उनके परिवार की परेशानी कम नहीं हो रही है. आज उन्हें सजा सुनाई जा सकती है,मगर अब उनकी बड़ी बेटी सह राज्यर सभा सांसद डॉ मीसा भारती व उनके पति शैलेश कुमार के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 8000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग केस में चार्जशीट दाखिल किया है.

नौकरशाही डेस्क

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दायर आरोप पत्र पर आज दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई के दौरान  सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने पर पटियाला हाउस कोर्ट ने ईडी पर नाराजगी जाहिर की. इस दौरान कोर्ट ने पूछा कि सप्लीमेंट्री चार्जशीट ही दखिल होंगे या मामले की सुनवाई पर ट्रायल भी शुरू होगा. गौरतलब है कि ईडी ने मीसा भारती के बिजवासन इलाके स्थित फॉर्म हाउस को अटैच किया था. यह फॉर्म हाउस मीसा और उनके पति शैलेश का है.

माना जा रहा है कि अब प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर चार्जशीट पर पटियाला हाउस कोर्ट 5 फरवरी को संज्ञान ले सकता है. इससे पहले सीबीआई कोर्ट ने नेता विपक्ष तेजस्वी यादव समेत मनोज झा, रघुवंश प्रसाद को अवमानना के आरोप में कोर्ट में हाजिर होने को कह चुकी है. इस पर राजद के वरिष्ठव नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा कि वे हर मुकाबले के लिए तैयार हैं. नोटिस हमको मिल गया. हम तो दौड़ते हुए जाएंगे और जवाब देंगे. राजद नेता ने कहा कि अनुसूचित जाति पर हिंसा हो रही है और ये ढोंग कर रहे हैं. उन्होंने पीएम मोदी और सीएम नीतीश पर धोखाधड़ी कर समय पास करने का आरोप लगाया.

By Editor