साइकल नायिका Jyoti को राबड़ी ने दी ईद की सौगात, पढ़ाई, शादी पिता को नौकरी भी

लाकडाउन में अपने घायल पिता को साइकल पर बिठा कर 1200 किलोमीटर चलने वाली ज्योति पासवान को आरजेडे ने ईद पर बड़ा तोहफा देने का ऐलान किया है.

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ऐलान किया है कि राजद ज्योति पासवान की पढ़ाई और शादी का खर्च उठायेगा साथ ही उनके पिता मोहन पासवान को बिहार में नौकरी का इंतजाम किया जायेगा.

राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव ने आज विडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा ज्योति पासवान, पिता मोहन पासवान और उनकी मां से बातचीत की.

राबड़ी देवी ने इस अवसर पर कहा कि ज्योति का हौसला पुरुषों के हौसले से भी बड़ा है. उन्होंने ऐसा साहस दिखाया जिसकी हिम्मेत उनके उम्र के लड़के भी नहीं कर सकते.

गौरतलब है कि ज्योति पासवान 15 वर्ष की हैं और उन्होंने लाकडाउन के कारण भुखमरी झेलने के बजाये अपने घायल पिता मोहन पासवान को हरियाणा के गुरुग्राम से दरभंगा तक 1200 किलोमीटर साइकल पर बिठा कर घर तक ले आयीं. इस के बाद यह खबर दुनिया भर में चर्चा का विषय बन गयी. ज्योति को अखिलेश यादव व पप्पू यादव की पार्टी ने भी आर्थिक मदद की घोषणा की है.

तब ज्योति ने नौकरशाही डाॉट कॉम के साथ एक्सक्लुसिव इंटर्व्यू में बताया था कि लाकडाउन के कारण रोजगार और रोटी छिन जाने के कारण हमारे पास भुखमरी के अलावा कोई रास्ता नहीं था. ऐसे में अपने पिता मोहन पासवान को उन्होंने राजी किया कि बेहतर है कि हम साइकल से ही दरभंंगा चलें.

ज्योति ने 1200 किलोमीटर का सफर सात दिनों में पूरा किया और घर पहुंच गयीं. याद रहे कि उनके पिता का जनवरी में एक्सिडेंट हो गया था और वह साइकल चलाने के लायक नहीं थे.

राबड़ी देवी ने ज्योति से बातचीत करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ज्योति की तीनों बहनों की पढ़ाई और शादी का खर्च उठायेगी साथ ही उनके पिता मोहन पासवान के लिए बिहार में ही नौकरी की व्यवस्था की जायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*