साजिश के तहत हुआ उपेंद्र कुशवाहा पर हमला, हो न्‍यायिक जांच : पप्‍पू यादव

साजिश के तहत हुआ उपेंद्र कुशवाहा पर हमला, हो न्‍यायिक जांच : पप्‍पू यादव

जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्‍ट्रीय संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने आज सुबह पीएमसीएच जाकर राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्‍यक्ष सह पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने कुशवाहा से गुफ्तगू भी की। बाद में पप्‍पू यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उपेंद्र कुशवाहा पर हमला एक सुनियोजित साजिश के तहत हुआ है। इसलिए हम इस घटना की जांच हाई कोर्ट के जज के नेतृत्‍व में हो। तभी पता चल पायेगा कि इसके पीछे कौन है और इसमें किस – किस लोगों की संलिप्‍तता है।

PU

उन्‍होंने पूछा कि आखिर ऐसा क्‍या हो गया था कि बिना बातचीत के अचानक से उनपर प्रहार किया गया। आखिर उन्‍हें एक प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्‍यपाल से मिलने जाने का मौका क्‍यों नहीं दिया गया। यह बेहद गंभीर मामला है। पप्‍पू यादव ने कहा कि बिहार में कोई सुरक्षित नहीं है। आम जनता के साथ – साथ जनप्रतिनिधि भी सुरक्षित नहीं है।

 

सिर्फ हाजीपुर में बीते कुछ दिनों 21 से ज्‍यादा हत्‍याएं हो चुकी हैं। इससे बिहार की पुलिस को और सुशासन का दंभ भरने वाले सत्ता के रहनुमाओं को कोई फर्क नहीं पड़ता। लेकिन जब बिहार जायज मांग को लेकर उपेंद्र कुशवाहा शांतिपूर्ण प्रदर्शन करते हैं तो उनपर अचानक से हमला करवा दिया जाता है। हम इसकी न्‍यायिक जांच की मांग करते हैं।

Read This : पुलिस का RLSP कार्यकर्ताओं पर दूसरा हमला, इसबार कुशवाहा को भी नहीं बख्शा, ऐसा क्यों?

मालूम हो कि शिक्षा में सुधार को लेकर उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्‍व में रालोसपा ने शनिवार को आक्रोश मार्च निकाला था, जहां पुलिस नी अचानक उन पर लाठीचार्ज कर दिया था, जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद उन्‍हें पीएमसीएच में भर्ती कराया गया, जहां आज सुबह मुलाकात को पप्‍पू यादव पीएमसीएच पहुंचे। इससे पहले शनिवार को सुपौल की सांसद रंजीत रंजन ने भी पीएमसीएच जाकर उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात की थी।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*