बिहार में सातवें एवं अंतिम चरण में आठ सीटों पर 19 मई को हो रहे लोकसभा चुनाव के लिए आज नौ उम्मीद्वारों ने पर्चे दाखिल किये। राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने यहां बताया कि इस चरण के लिए पहले दिन आज जहानाबाद से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सुरेंद्र प्रसाद यादव, मौजूदा सांसद एवं राष्ट्रीय समता पार्टी (सेकुलर) के अरुण कुमार समेत चार, पटना साहिब से दो, पाटलिपुत्र, बक्सर और काराकाट लोकसभा क्षेत्र से एक-एक उम्मीदवारों ने नामजदगी के पर्चे दाखिल किये हैं। लोकसभा के साथ ही डिहरी विधानसभा क्षेत्र के लिए भी इस चरण में उपचुनाव कराया जा रहा है।


श्री सिंह ने बताया कि छठे चरण के लिए पांचवें दिन आज कुल 55 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे हैं। गोपालगंज (सुरक्षित) से राजद के सुरेंद्र राम समेत नौ, महाराजगंज से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल समेत तीन, पूर्वी चंपारण से 11, वाल्मीकिनगर से सात, पश्चिम चंपारण से तीन, शिवहर से पांच, वैशाली से 10 और सिवान से राजद की हिना शहाब समेत सात प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किये हैं।

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि पांचवें चरण के लिए आज नाम वापसी के बाद कुल 82 उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं। उल्लेखनीय है कि छठे चरण में 12 मई को वाल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज (सुरक्षित), सिवान तथा महाराजगंज में तथा सातवें एवं अंतिम चरण में पटना साहिब, नालंदा, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम (सुरक्षित), काराकाट एवं जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र में 19 मई को वोट डाले जाएंगे।

By Editor