सात संदिग्‍ध बांग्‍लादेशी गिरफ्तार

सीवान में सात बंगलादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है, जिन पर आतंकवादियों से संबंध रखने का भी संदेह है। अपर पुलिस अधीक्षक ए के गुप्ता ने बताया कि सीवान के मखदूम सराय बस्ती में कल रात एक ठिकाने पर छापा मार कर पुलिस ने बंगलादेश के सात नागरिकों को गिरफ्तार किया। बंगलादेशी नागरिकों के साथ अपराधों में शामिल रहे पांच स्थानीय लोगों को भी गिरफ्तार किया गया । 

 

 

श्री गुप्ता ने बताया कि बंगलादेशी नागरिकों के पास दो पिस्तौल और पांच कारतूस बरामद किये गये। उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला कि ये बंगलादेशी नागरिक रात में डकैती करते थे और अपनी पहचान छिपाये रखने के लिए दिन में क्रॉकरी बेचते थे। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा संदेह हो रहा है कि गिरफ्तार किये गये बंगलादेशी नागरिकों के आतंकवादियों से संपर्क हैं । उन्होंने बताया कि बंगलादेशी नागरिकों के साथ गिरफ्तार किये गये पांच स्थानीय लोग मूल रुप से उत्तर प्रदेश के कानपुर और कन्नौज के निवासी हैं । ये संदिग्ध भी बंगलादेशी नागरिकों के साथ डकैती में संलिप्त रहते थे।

 
पुलिस अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किये गये आरोपियों के पास सोने के जेवरात और 20 सेल फोन बरामद किये गये। उनके पास फर्जी आधार कार्ड और मतदाता पहचान पत्र भी मिले हैं । बंगलादेशी नागरिकों के पास भारत में रहने के कोई वैध दस्तावेज नहीं मिले। श्री गुप्ता ने बताया कि पूरे मामले की छानबीन के साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि बंगलादेशी नागरिक बिना वैध कागजातों के भारत आने में कैसे सफल हो गये। सभी संदिग्धों के आतंकवादियों से संबंध होने की भी गहन पड़ताल की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*