सात सर्कुलर रोड का बंगला छोड़ें नीतीश

पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधान मंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पूर्व उप मुख्यमंत्री के तौर आवंटित सरकारी आवास में बने रहना नैतिक रूप से उचित नहीं है, इसलिये उनमें थोड़ी भी नैतिकता है तो उन्हें उस आवास को तुरंत खाली कर देना चाहिए । sushil modi


मोदी की पीसी में नौकरशाहीडॉटकॉम की खबर का असर

(इसे भी पढ़े-

सेवन सीआर से नीतीश का मोह भंग, एक अण्‍णे मार्ग में लौटे
http://bit.ly/2bQSo35
)

 

श्री मोदी ने पटना में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि श्री नीतीश कुमार मुख्यमंत्री के रूप में एक अण्णे मार्ग और पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर सात सर्कुलर रोड का इस्तेमाल कर रहे है जो नैतिक रूप से उचित नहीं कहा जा सकता है । उन्होंने कहा कि श्री कुमार ने उनके पत्र लिखने के बाद मुख्यमंत्री के लिये कर्णांकित आवास एक अण्णे मार्ग में जाने का निर्णय लिया । हालांकि उन्हें यह कार्य उनके पत्र लिखने से पूर्व ही करना चाहिए था ।
भाजपा नेता ने कहा कि अब चूंकि मुख्यमंत्री अपने कर्णांकित आवास में रहने लगे है ऐसी स्थिति में उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री के नाते आवंटित आवास सात सर्कुलर रोड को खाली कर देना चाहिए । उन्होंने कहा कि एक वर्तमान मुख्यमंत्री का पूर्व मुख्यमंत्री के नाते आवंटित मकान पर भी कब्जा बनाये रखना नैतिक रूप से कदापि उचित नहीं है ।  श्री मोदी ने कहा कि सूचना के अधिकार कानून (आरटीआई) से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष  2015-16 में सात सर्कुलर रोड स्थित भवन के रख रखाव, मरम्मति आदि पर एक करोड़ 22 लाख 70 हजार रूपये व्यय किये गये है । इसके अलावा ए सी ,कम्प्यूटर , साज-सजा तथा संचरण के उपकरणों पर करोड़ो रूपये के व्यय की जानकारी आरटीआई से नहीं मिली है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*