सिविल सर्विसेज परीक्षा 2013: सफल उम्मीदवारों को पद आवंटित

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा सिविल सर्विसेज परीक्षा, 2013 के आधार पर अनुशंसा किए गए उम्मीोदवारों को सेवा आवंटन कर दिया गया है.

उन्हें भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और केन्द्री य ग्रुप ’ए’ और ग्रुप ’बी’ सेवाओं में जिम्मेदारी दी गयी है.

इस संबंध में विस्तृत जानकारी कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी), भारत सरकार ने अपनी वेबसाइट http://persmin.gov.in/AIS1/WelcomeCSE.asp पर कर दिया है.
संघ लोक सेवा आयोग ने 1122 उम्मीकदवारों के नामों की सिफारिश की है जिन्होंरने सिविल सर्विसेज परीक्षा-2013 में सफलता पाई थी. उनमें 981 उम्मीसदवारों के सम्ब‍न्‍ध में सेवा आवंटन कर दिया गया है. इन 981 उम्मीेदवारों को विभिन्नम सेवाओं के आवंटन होते हुए कुछ उम्मी दवारों का आवंटन अस्थााई रखा गया है क्यों कि उन्हें बेहतर सेवा का चांस मिल सकता है.

बाकी बचे 141 उम्मी दवारों के सम्बहन्ध में सेवा आवंटन नहीं किया गया है क्योंकि कुछ उम्मीहदवारों ने सेवाओं की सीमित संख्या4 के लिए ही वरीयता का उल्लेओख किया था. मेन से सभी उम्मीादवारों को सेवा आवंटन होने के बाद और इसके साथ ही रिजर्व सूची के पूरा होने के बाद ही नियमों के अनुसार उन्हेंट सेवा आवंटन किया जायेगा.

जबकि कुछ उम्मीइदवारों की ओबीसी की स्थिति का सत्यािपन किया जा रहा है. कुछ उम्मी्दवारों की उम्मी दवारी उनके द्वारा कुछ अनिवार्य दस्ता वेज न प्रस्तुयत किए जाने के कारण यूपीएसई द्वारा प्रोविजनल रखी गई है.कुछ उम्मीनदवारों के सम्बवन्ध‍ में उनकी चिकित्सा परीक्षा को अंतिम रूप नहीं दिया गया है. इन उम्मीईदवारों की स्थिति का सत्यावपन होने के बाद उनके सेवा आवंटन पर विचार किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*