सीआरपीएफ ने चार आतंकियों को किया ढेर

उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सतर्क केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने आज तड़के फिदायीन हमला विफल कर दिया और इसके बाद हुयी मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गये। 

 

सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी ने मुठभेड़ का विस्तृत विवरण देते हुए संवाददाताओं को बताया कि यह घटना तड़के तीन बजे उस समय हुयी जब सीआरपीएफ की 45 वीं बटालियन के जवानों की ड्यूटी खत्म होने वाली थी, तभी दूसरी ओर से आतंकवादियों के एक समूह ने स्वचालित हथियार से उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों की चौकसी के मद्देनजर आतंकवादियों की गोलीबारी पर जवाबी कार्रवाई की गयी और सीआरपीएफ कैम्प में मौजूद अन्य जवानों को घटनास्थल पर भेजा गया। जवाबी कार्रवाई में चार आतंकवादी मारे गये। उन्होंने कहा इस बीच त्वरित कार्रवाई बल की टीम को अन्य कैम्प से घटनास्थल की ओर भेजा गया। आतंकवादियों में से एक आतंकवादी आत्मघाती हमलावर था। मारे गये आंतकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार, चार ए के राइफल और ग्रेनेड बरामद हुये।

 

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) डॉ. एस पी वैद्य ने कहा कि बांदीपुरा के सुंबल में 45 सीआरपीएफ बटालियन के शिविर में आंतकवादियों के एक समूह ने हमला कर दिया। सुरक्षा बलों की सतर्कता के चलते हमले को विफल कर दिया गया और जबाबी कार्रवाई की गयी। यह मुठभेड़ लगभग एक घंटे चली। डॉ. वैद्य ने बताया कि घटना वाले क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल और सेना भेजी गयी है। तलाशी अभियान के दौरान चार आंतकवादियों के शव मिले। माना जा रहा है कि ये सभी विदेशी आंतकवादी हैं। उन्होंने बताया आंतकवादियों की पहचान की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*