सीएम ने की उच्‍च स्‍तरीय बैठक, मंत्री नदारद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज मोकामा टाल क्षेत्र में जलजमाव की समस्या पर उच्चस्तरीय बैठक की। बैठक के बाद सचिव जल संसाधन विभाग दीपक कुमार सिंह ने बताया कि मोकामा टाल क्षेत्र में जल के बेहतर आर्थिक उपयोग के लिए जल संसाधन विभाग द्वारा एक प्रस्‍ताव तैयार किया गया है,  जिसका प्रसस्तुतीकरण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष हुआ। हालांकि बैठक में विभाग के मंत्री मौजूद नहीं थे।cm

 

सचिव जल संसाधन विभाग दीपक कुमार सिंह ने सीएम मुख्यमंत्री को बताया कि इस प्रस्ताव के अन्तर्गत मोकामा टाल क्षेत्र के फतुहा टाल, बख्तियारपुर टाल,  बाढ टाल, मोर टाल, मोकामा टाल, बड़हिया टाल एवं सिंघौले टाल के एक लाख छह हजार दो सौ हेक्टेयर जलजमाव वाले क्षेत्र को जलजमाव से मुक्त करने एवं इस क्षेत्र के अन्तर्गत आहर एवं पाइन प्रणाली को विकसित करने का कार्य सम्मिलित है।

 

सचिव जल संसाधन विभाग दीपक कुमार  सिंह ने कहा कि बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रस्ताव की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि जलजमाव क्षेत्र का सर्वेक्षण किया जाए और उसका सेटेलाइट सत्‍यापन भी किया जाए। सीएम ने कहा कि टाल क्षेत्रों के पइनों की उड़ाही करायी जाए। बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, विकास आयुक्त एसके नेगी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव  डीएस गंगवार, प्रधान सचिव कृषि सुधीर कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव चंचल कुमार,  मुख्यमंत्री के सचिव अतीश चन्द्रा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*