सीएम ने प्रकाशपर्व की तैयारियों का किया हवाई सर्वेक्षण

श्री गुरू गोविन्द सिंह जी के 350वें प्रकाशोत्सव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज पटना का हवाई सर्वेक्षण किया। श्री कुमार ने हवाई सर्वेक्षण के दौरान प्रकाशोत्सव के अवसर पर श्रद्धालुओं के लिये पटना में बनाये गये टेंट सिटी गांधी मैदान , पटना बाईपास और कंगन घाट का हवाई सर्वेक्षण किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने तख्त श्री हरिमंदिर साहिब गुरूद्वारा, बाल लीला गुरूद्वारा और गुरू का बाग समेत अन्य गुरूद्वारों का भी हवाई सर्वेक्षण किया। इसके साथ-साथ उन्होंने गंगा घाट का भी सर्वेक्षण किया। 

PATNA, JAN 4 (UNI):- Sikhs participating in a Nagar Kirtan (Procession) to celebrate 350th birth anniversary of Guru Gobind Singh in Patna on Wednesday.. UNI PHOTO-86U

 
इसके बाद मुख्यमंत्री ने 350वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर निकाले गये नगर कीर्तन यात्रा का भी हवाई सर्वेक्षण किया। हवाई सर्वेक्षण के बाद उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया । हवाई सर्वेक्षण में मुख्यमंत्री श्री कुमार के साथ मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, पुलिस महानिदेशक पीके  ठाकुर और मुख्यमंत्री के सचिव अतीश चन्द्रा भी थे।

 

उधर राज्यपाल राम नाथ कोविन्द ने सामाजिक विषमता को राष्ट्रीय एकता पर चोट पहुँचाने वाला बताया और कहा कि गुरू श्री गोबिन्द सिंह जी महाराज के सामाजिक समरसता और राष्ट्रीय एकता के संदेश से सभी को प्रेरणा लेने की जरूरत है। श्री कोविन्द ने कहा कि भारतीय संविधान की ‘प्रस्तावन’ में जिस धर्मनिरपेक्षता का उल्लेख है, वह भी हमें सभी धर्मों, सम्प्रदायों, वर्गों, जातियों, समूहों के प्रति सहिष्णुता, सम्मान और समव्यवहार की प्रेरणा देती है। सर्वधर्म समभाव भारतीय संविधान की आत्मा में है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*