सीएम मांझी ने घाटों का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने गंगा नदी के विभिन्‍न छठ घाटों पर सफाई और सुरक्षात्मक तैयारियों का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। श्री मांझी ने यहां जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी और नगर विकास मंत्री सम्राट चौधरी के साथ गंगा नदी के छठ घाटों पर की जा रही साफ-सफाई, सुरक्षात्मक व्यवस्था एवं घाटों पर बैरिकेटिंग की व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि छठ पर्व के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जायें और इस पर विशेष ध्यान रखा जाये कि श्रद्धालुों को किसी तरह की कोई असुविधा नहीं हो।

 

 दिए कर्इ निर्देश

मुख्यमंत्री ने दानापुर के नासरीगंज घाट से गायघाट के बीच गंगा नदी के दोनों किनारों के घाटों का निरीक्षण किया।बाद में श्री मांझी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उनका पूरा प्रयास रहेगा कि छठ के समय घाटों पर कहीं कोई गंदगी न हो।उन्होंने बताया कि जल संसाधन विभाग को निर्देश दिया गया है कि वे घाटों पर पानी की मापी करायें और जहां तक छठव्रती जा सकते हों, वहॉ तक बॉस-बल्ले से घेर दिया जाये ताकि उससे आगे छठ व्रती नहीं जा सकें। इसके साथ ही घाटों पर गोताखोरों को भी रखा जाये। श्री मांझी ने बताया कि घाटों से अलग कार पार्किंग की व्यवस्था का भी निर्देश उन्होंने दिया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रशासन के लोग साफ-सफाई एवं सुरक्षात्मक व्यवस्था में लगे हुये हैं, इससे उन्हें पूरी उम्मीद है कि छठव्रती इस पवित्र अनुष्ठान को पूरी पवित्रता के साथ पूरा कर पायेंगे।

 

 मौजूद थे अधिकारी भ्‍ाी

इस अवसर पर राज्य के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, गृह विभाग के प्रधान सचिव आमिर सुबहानी, पुलिस महानिदेशक पीकेठाकुर, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, नगर विकास विभाग के सचिवबी0 राजेन्द्र, जल संसाधन सचिव दीपक कुमार सिंह, जनसम्पर्क विभाग के सचिव अतीश चन्द्रा, पटना प्रमंडल के आयुक्त नर्मदेश्वर लाल और पटना के जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह समेत कई अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*