राजस्थान के मुख्यसचिव सीके मैथ्यु के लम्बी छुट्टी पर जाने के बाद चुनाव आयोग ने सीएस राजन को मुख्यसचिव का काम देखने की मंजूरी दे दी है.

सीएस राजन अतिरिक्त मुख्यसचिव के पद पर हैं
सीएस राजन अतिरिक्त मुख्यसचिव के पद पर हैं

मालूम हो कि सीके मैथ्यु पर विपक्षी भाजपा ने कांग्रेस के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया था उसके बाद मैथ्यु ने इस टिप्पणी को अपनी मर्यादा के खिलाफ मानते हुए दो महीने की छुट्टी पर जाने की घोषणा कर दी थी.

जरूर पढ़ें-चुनाव पूर्व लम्बी छुट्टी पर गये राजस्थान के मुख्यसचिव

इसके बाद राज्य सरकार ने सीएस राजन जो फिलवक्त अतिरिक्त मुख्यसचिव के पद पर कार्यरत हैं, को कार्यकारी मुख्यसचिव के तौर पर चुनाव आयोग को नाम भेजा था. आयोग ने राजन के नाम पर सहमति दे दी है.

राजस्थान विधानसभा का चुनाव एक दिसम्बर को होना है.

मामला कुछ यू है कि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने आईएएस अधिकारी पर आरोप लगाया था कि वह गहलोत सरकार के प्रति पक्षपातपूर्ण काम कर रहे हैं. भाजपा के इस आरोप के बाद मैथ्यु ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने तक छुट्टी मांगी थी. गहलोत सरकार ने उन्हें दो महीने की छुट्टी दे दी.

मुख्यमंत्री सचिवालय के एक अधिकारी का कहना है कि मुख्यमंत्री ने उन्हें छुट्टी नहीं देने का मन बनाया था पर मैथ्यु अपनी छुट्टी पर अड़ गये जिसके बाद गहलोत सरकार ने उनके आवेदन को स्वीकार कर लिया.

मालूम हो कि इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिल कर मैथ्यु के काम के तरीकों पर प्रश्न उठाया था.

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427