इस वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सीट बटंवारे के बाद अब तक सीटों का चयन नहीं किये जाने पर घटक दल लोक जशनक्ति पार्टी ने चिंता व्यक्त की है। लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष एवं बिहार के जमुई से सांसद चिराग पासवान ने कहा कि राजग के घटक दल जनता दल यूनाइटेड , भारतीय जनता पार्टी और लोजपा के कोटे में गयी सीटों का चयन जल्द हो जाना चाहिए। घटक दलों के बीच सीटों के चयन में देरी होना ठीक नहीं है ।

श्री पासवान ने कहा कि सीटों के चयन के बाद ही उम्मीदवारों का नाम तय हो सकेगा ।

घटक दलों के बीच सीटों का चयन अब तक नहीं किये जाने पर उन्होंने चिंता व्यक्त की। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के मुद्दे पर उनकी पार्टी न्यायालय के फैसले से समाधान निकाले जाने के पक्ष में है।

उल्लेखनीय है कि पिछले माह बिहार राजग में सीटों के बटंवारे पर फैसला हुआ था । सीटों के बटंवारे की घोषणा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान की उपस्थिति में की थी ।

 

सीट बटंवारे में लोजपा के खाते में छह सीटों के अलावा भाजपा और जदयू के खाते में 17-17 सीटें गयी हैं। लोजपा सुप्रीमो श्री पासवान को इस बार राज्यसभा से भेजे जाने की घोषणा की गयी है।

By Editor