बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर पहले दौर की औपचारिक बातचीत 31 अगस्त को नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर आयोजित बैठक में होगी ।

 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने यहां से बातचीत में कहा कि 31 अगस्त को नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर राजग के घटक दलों के नेताओं की बैठक बुलायी गयी है। इस बैठक में घटक दलों के बीच बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर पहली बार औपचारिक तौर पर बातचीत होगी। उन्होंने कहा कि राजग के घटक दलों का मुख्य उद्देश्य जंगलराज दो की वापसी को रोकना और प्रदेश में एक ऐसी मजबूत सरकार बनाना है जो केन्द्र के साथ मिलकर राज्य का तेजी से विकास कर सके। इसलिए सीटों के बंटवारे को लेकर घटक दलों में किसी तरह का कोई विवाद नहीं है ।

 

इस बीच बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा विधान मंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने भी कहा कि विधान सभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर राजग में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) समेत अन्य दलों में किसी तरह का कोई विवाद नहीं है । उन्होंने कहा कि 31 अगस्त की बैठक का मुख्य एजेंडा सीटों का बंटवारा नहीं है। यह बैठक बिहार के वर्तमान राजनीतिक माहौल और विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर विचार के लिए बुलायी गयी है।

By Editor