सीबीआई ने तेजस्‍वी से की पूछताछ

केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने आईआरसीटीसी के दो होटलों की देखरेख का जिम्मा 2006 में एक निजी फर्म को सौंपे जाने और इस सौदे में हुए कथित भ्रष्टाचार के आरोप में आज पूर्व उप मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्र तेजस्वी यादव से पूछताछ की। यह पूछताछ नई दिल्‍ली में सुबह 11 बजे के करीब सीबीआई के मुख्यालय में शुरू की गयी। इससे पहले गुरुवार को सीबीआई ने श्री लालू प्रसाद से लगभग सात घंटे पूछताछ की थी।

उधर तेजस्वी यादव ने केन्द्रीय जांच ब्यूरो की पूछताछ को लेकर भारतीय जनता पार्टी और केन्द्र सरकार पर अप्रत्यक्ष निशाना साधते हुए आज कहा कि इनके झूठ की रफ़्तार भले ही तेज है, लेकिन अंतत: सत्य की विजय होगी।  श्री यादव ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा कि इनके झूठ की रफ़्तार भले ही तेज है पर अंत में झूठ की पराजय और हमारे सत्य की विजय होगी। सच की डोर भले लम्बी हो पर उसे कोई तोड़ नहीं सकता है। एक अन्य ट्वीट में श्री यादव ने कहा कि सच है कि कभी झुकता नहीं और झूठ है सच मानिये टिकता नहीं।
राजद सुप्रीमो श्री यादव की तरह सीबीआई के दिल्ली कार्यालय में पहुंचने से पहले तेजस्वी ने यह ट्वीट किया है। गुरूवार को सीबीआई कार्यालय में जाने से पहले राजद अध्यक्ष ने ट्वीट किया था कि सच और गुलाब सदा कांटों से घिरे रहते हैं। सांच को आंच नहीं। सत्यमेव जयते।  इससे पूर्व ब्यूरो ने इन मामलों में पूछताछ के लिए राजद सुप्रीमो श्री यादव को नोटिस जारी किया था। पहले नोटिस पर मोहलत लेने के बाद राजद अध्यक्ष एवं तेजस्वी यादव उपस्थित नहीं हुए थे। इसके बाद सीबीआई ने पांच अक्तूबर को श्री यादव और छह अक्तूबर को तेजस्वी यादव को उपस्थित होने का निर्देश दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*