भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लालू प्रसाद के बड़े बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव को अविलंब इस्तीफे की मांग की। मोदी ने कहा कि दूसरे की जमीन को अपनी बता कर धोखाधड़ी से भारत पेट्रोलियम का पटना में पेट्रोल पम्प आवंटित कराने व औरंगाबाद की 54 लाख की 45 डिसमिल जमीन को अपने चुनावी शपथपत्र में छुपा कर जनता के साथ धोखा करने वाले स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव को 750 करोड़ के मॉल और 26 बेनामी सम्पति के मालिक तेजस्वी यादव के साथ ही मुख्यमंत्री अविलम्ब अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें।

नौकरशाही डेस्क

उन्होंने कहा कि तेजप्रताप यादव ने यूपीए-2 की सरकार के दौरान 2012 में भारत पेट्रोलियम से धोखाधड़ी कर अपने नाम से एक पेट्रोल पम्प आवंटित करा लिया था। जांचोपरांत आरोप सही पाने पर भारत पेट्रोलियम ने आवंटन रद्द कर दिया था। गुरुवार को पटना के एक कोर्ट द्वारा स्थगन आदेश वापस लेने के बाद देर रात भारत पेट्रोलियम ने उक्त पेट्रोल पम्प को सील कर अपने कब्जे में ले लिया।

सुशील मोदी ने उनपर तथ्यों को छुपाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस प्रकार तेज प्रताप ने 2015 के विधान सभा चुनाव के दौरान अपने शपथपत्र में अपने नाम से औरंगाबाद में 54 लाख रुपये में खरीदी गई 45 डिसमिल जमीन का ब्यौरा छुपा कर जनता के साथ धोखाधड़ी किया जिस पर वर्तमान में हीरो होंडा का चारमंजिला शो रूम चल रहा है। तथ्यों को छुपाने के आरोप में उनकी सदस्यता रद्द करने के लिए भाजपा ने चुनाव आयोग को विगत दिन एक ज्ञापन भी सौंपा है।

उन्होंने कहा कि पर्यावरण व वन मंत्री के तौर पर तेज प्रताप ने पर्यावरण अधिनियम की धज्जियां उड़ा कर बन रहे अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव के मॉल के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं की। जालसाजी, धोखाधड़ी, गलतबयानी और दर्जनों बेनामी सम्पति इक्ट्ठा करने वाले मंत्री तेजप्रताप यादव को भी सीबीआई द्वारा अभियुक्त बनाये गए तेजस्वी यादव के साथ मुख्यमंत्री अविलम्ब अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें।

By Editor