सुशील मोदी बताएं लोटा संग बिहार आये आपके परिजन अरबपति कैसे बने

सुशील मोदी बताएं फेरी करने वाला परिवार करोड़पति कैसे बना

पटना 22 मई 2022 ; राजद के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने जानना चाहा है कि जिस परिवार में दो-दो मुख्यमंत्री , केन्द्र और राज्य में कई-कई मंत्री , सांसद और विधायक रहे हों क्या उस परिवार के लिए दो एकड़ जमीन खरीदना भी अपराध है।

उन्होने पूछा राजस्थान से खाली लोटा और गमछी लेकर पटना आने वाले का परिवार आज अरबों का मालिक बन गया तो वह ईमानदार है।


राजद प्रवक्ता ने कहा कि सीबीआई का इस्तेमाल कर भाजपा लालू परिवार के खिलाफ माहौल बनाना चाह रही है। सीबीआई द्वारा एफआईआर में दर्ज जमीन का रकवा जानबूझकर स्क्वायर फीट में दर्शाया गया है जिसे सुनकर काफी भारी-भरकम लगे। भाजपा नेता सुशील मोदी भी भूखंडों का नम्बर गीना रहे हैं रकवा नहीं । सीबीआई ने एफआईआर में 1,05,292 वर्गफुट जमीन का जिक्र किया है जो सुनने में काफी भारी-भरकम लगता है पर वास्तव में वह दो एकड़ कुछ डिसमिल होता है । तो क्या लालू परिवार की हैसियत दो एकड़ जमीन खरीदने की भी नही है। जमीन की कीमत भी आज के सर्किल रेट से लगाया गया है जबकि पिछले पन्द्रह वर्षों मे हीं जमीन के कीमत में 20 गुणा से 100 गुणा तक बढ़ोत्तरी हुई है।


राजद प्रवक्ता ने भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी को झूठ का ठेकेदार बताते हुए कहा कि उन्हें पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीमति कांति सिंह जी और दिवंगत रघुनाथ झा जी की चर्चा करते हुए शर्म आनी चाहिए जिनके द्वारा अनेको बार इन आरोपों को खारिज किया जा चुका है। सुशील जी ने अपने बयान में शिवानन्द तिवारी जी की चर्चा की है उसके पहले उन्हें उन आरोपों पर स्पष्टीकरण देनी चाहिए जो मा॰ नरेन्द्र मोदी जी द्वारा 2014 के लोकसभा और 2015 के बिहार विधान सभा चुनाव के दौरान नीतीश जी के खिलाफ 36 घोटाले का आरोप लगाया गया था ।


लालू परिवार से सवाल पूछने वाले सुशील मोदी जी को बताना चाहिए कि (1)सृजन घोटाला के समय बिहार का वित्त मंत्री कौन था ?(2) सृजन घोटाले की महत्वपूर्ण कड़ी रेखा मोदी कौन हैं और किसके संरक्षण में वे इतनी पावरफुल हो गई कि बकाया पैसा माँगने वाले को भी वो सरेआम पीट देती हैं ? (3) सीएजी द्वारा एक लाख करोड़ से ज्यादा रूपयों की अनियमितता पायी गई है , इस कालावधि में बिहार का वित्त मंत्री कौन था ? (4) मा॰ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा 2014 के पूर्व की नीतीश सरकार पर 36 घोटाले का नाम गिनाया गया था उस दौरान बिहार का वित्त मंत्री कौन था ? ( 5 ) सेकेंड हैंड स्कूटर पर चलने वाले के परिजन आज अरबों-अरब के मालिक कैसे बन गए ? ( 6 ) छोटी से गुमटी में कपड़ा की फेरी लगाने वाले के परिजन आज कई बड़े प्रतिष्ठानों के मालिक कैसे बन गए ? सवाल तो बहुत हैं पर अब एक अन्तिम सवाल — (7 ) विश्वसरैया भवन में जिस पथ निर्माण विभाग का फाईल जल गया है या जला दिया गया है उस विभाग के अधिकांश मंत्री किस दल से जुड़े रहे हैं ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*