सुहेली मेहता बनीं बिहार महिला क्रिकेट संघ अध्‍यक्ष, कहा– शीघ्र होगा क्रिकेट अकादमी का निर्माण

जदयू प्रवक्‍ता डॉ.सुहेली मेहता को आज बिहार महिला क्रिकेट संघ का अध्‍यक्ष मनोनित किया गया है। मनोनयन के बाद डॉ मेहता ने पटना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि महिला क्रिकेट अकादमी का निर्माण शीघ्र किया जायेगा. 

नौकरशाही डेस्‍क

 

आगामी अक्टूबर माह में बिहार व उत्तर प्रदेश के बीच एकदिवसीय महिला क्रिकेट मैच का आयोजन भी पटना में किया जायेगा.

डॉ.सुहेली मेहता ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में जिला महिला क्रिकेट संघ का गठन शीघ्र किया जायेगा. उसके बाद राज्यस्तरीय महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा. साथ हीं साथ राष्ट्रीय महिला क्रिकेट प्रतियोगिताओं में राज्य के महिला क्रिकेटरों ने गत वर्ष सिकंदराबाद में आयोजित सीनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उप विजेता होने के साथ-साथ करनूल (आन्ध्र प्रदेश) में आयोजित रानी झांसी सीनियर प्रतियोगिता एवं मुम्बई में आयोजित टी-20 महिला क्रिकेट प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन की है. आने वाले दिनों में बिहार की महिला क्रिकेट टीम देश की उत्कृष्ट  टीम होंगी.

 

संवाददाता सम्मेलन में बिहार महिला क्रिकेट संघ के महासचिव नजीर अहमद ने डॉ. सुहेली मेहता को बिहार महिला क्रिकेट संघ की अध्यक्ष किया. इस दौरान उन्‍होंने डॉ मेहता को अध्‍यक्ष का पत्र सौंपते हुए कहा कि डॉ. सुहेली मेहता के मार्गदर्शन में एक सप्ताह के अंदर संघ का पुनर्गठन किया जायेगा, जिसमें सभी नये-पुराने महिला क्रिकेटरों सहित महिला क्रिकेट को प्रोत्साहित करने वाले व्यक्तियों को जोड़ा जायेगा.

संघ के कोषाध्यक्ष गौरी शंकर ने बताया कि महिला क्रिकेटरों के लिये प्रायोजकों की कमी को दूर किया जायेगा, ताकि महिला क्रिकेटरों को आर्थिक रूप से सहायता की जा सके. संवाददाता सम्मेलन को संयुक्त सचिव ज्योति कुमार एवं मिताली मित्रा ने भी संबोधित किया.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*