सूचना सेवा के अधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री से मिल के कहा- हमारे प्रोमोशन की बाधायें दूर करें

भारतीय सूचना सेवा  ग्रूप बी) के अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल, अध्यक्ष राजेंद्र भट्ट के नेतृत्व में  केंद्रीय मंत्री डा जितेंद्र सिंह से मुलाकात की. इस प्रतिधिनमंडल ने संबंधित अधिकारियों के समयबद्ध प्रोमोशन व कैडर रिव्यू संबंधी अनेक मुद्दों पर मंत्रालय द्वारा हस्तक्षेप करने की मांग की.s2016100990552

 

इस प्रतिनिधि मंडल ने मंत्री को सौंपे अपने ज्ञापन में कहा है कि भारतीय सूचना सेवा के अधिकारी , सरकारी सूचनाओं के प्रसार में महत्वपूर्ण योगदान निभाताी है. इस प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि आम तौर पर प्रत्येक पांच वर्ष पर भारतीय सूचना सेवा ग्रूप बी के अधिकारियों का कैडर रिव्यू किया जाता है लेकिन यह दुखद है कि पिछले अनेक टर्म से कैडर रिव्यू का काम नहीं हुआ है.

ज्ञापन में यह भी याद दिलाया गया है कि आईआईएस ग्रूप कैडर के अधिकारियों को सर्विस रूल 1987 में हुए परिवर्तन के कारण पदोनत्ति की संभावनाये कम होगयी हैं. प्रतिनिधिमंडल ने मांग की है कि सर्विस रूल की समीक्षा की जाये ताकि उनकी पदोनत्ति में आने वाली बाधायें दूर की जा सके.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि इस संबंध में कानूनी प्रावधानों के तहत हर संभव कदम उठाये जायेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*