सृजन घोटाला परत-दर-परत-1: घोटाला आरोपी नाजिर का बेटा है युथ जद यू का जिलाध्यक्ष

974 करोड़ रुपये के सृजन घोटाले की परत दर परत सच्चाई सामने आ रही है. इस क्रम में पता चला है कि गिरफ्तार घोटाला आरोपी नाजिर का बेटा शिव कुमार मंडल युथ जनता दल का जिला अध्यक्ष है जिसकी आलीशान इमारत कई कहानियां बयां करती है.

जदयू युथ जिलाध्यक्ष शिव कुमार मंडल का बंगला

शिव कुमार मंडल के पिता महेश मंडल भागलपुर जिला कल्याण पदाधिकारी के नाजिर हैं जो गिरफ्तार हो चुके हैं. उनके ही बेटे हैं शिव कुमार मंडल. शिव कुमार मंंजल न सिर्फ जिला जनता दल यू के युथ प्रेसिडेंट हैं बल्कि जिला पार्षद भी हैं. शिव कुमार मंडल का आलीशान रहनसहन और आधुनिक सुविधाओं से सज्जित इमारत देखने से इसकी कीमत का अंदाजा लगाया जा सकता है. एक नाजिर की आमदनी से ऐसा बंगाला कैसे बना यह कोई रहस्य नहीं रहा.

नौकरशाही डॉट कॉम को पता चला है कि पिता महेश मंडल की अफरात कमाई का शिव कुमार मंडल ने राजनीतिक रसूख कायम करने में लगायी है.  शिव कुमार मंडल के जद यू और भाजपा के कई दिग्गज नेताओं से करीबी रिश्त की परतें भी सामने आने वाली हैं.

यहां बता दें कि पिता महेश मंडल, जिन कल्याण पदाधिकारी के नाजिर हैं उनका नाम  अरुण कुमार है. अरुण कुमार ने महेश मंडल से सांठ-गांठ करके कल्याण विभाग के 80 करोड़ रुपये को सृजन महिला विकास समिति के खाते में भेजा था.

याद दिला दें कि सृजन महिला विकास समिति की प्रमुख मनोरमा देवी रही हैं जो अब इस दुनिया में नहीं हैं. उनकी मौत के बाद रुपये के लेन देन के काम में अड़चन आ गयी और सरकारी चेक बाउंस हो गया. चक बाउंस होने के कारण ही घोटाले का पता चला था.

 

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*