सृजन घोटाला: EXCLUSSIVE तस्वीरें जो भाजपा के इस नेता के कई राज खोलने के लिए काफी हैं

नौकरशाही डॉट कॉम को  कुछ ऐसी तस्वीरें मिली हैं जिससे पता चलता है कि  सृजन घोटाला में करोड़ों डकारने के आरोप में फरार भाजपा किसान मोर्चा उपाध्यक्ष विपिन शर्मा ने भाजपा कोटे के मंत्री राम नारायण मंडल के अभिनंदन समारोह का उसी दिन आयोजन किया जिस दिन घोटाला उजागर हुआ. 

एक तरफ इस समारोह में बांका के विधायक सह भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व बिहार सरकार के मंत्री राम नारायण मंडल के अभिनंदन के गीत गाये जा रहे थे दूसरी तरफ उसी दिन सृजन घोटाले का पर्दाफाश होने के बाद पुलिस एफआईआर दर्ज कर रही थी.

 

यह भी पढ़ें- EXCLUSIVE सृजन घोटाला:BJP सांसद की जमीन पर मॉल बनाने वाली कम्पनी को मिले लाखों रुपये

विपिन शर्मा पर लग रहे गंभीर आरोपों के बाद भाजपा ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया है. विपिन शर्मा के रसूख का पता इसी बात से लगाया जा सकता है कि भागलपुर या उसके आसपास आयोजित होने वाले पार्टी कार्यक्रमों की मुख्य जिम्मेदारी उन्हीं की होती रही है. विपिन न सिर्फ गिरिराज सिंह के खास करीबी हैं बल्कि उनके मधुर संबंध सैयद शाहनवाज हुसैन और यहां तक की सुशील मोदी से रहे हैं.

एक समारोह में शाहनवाज की अगुवाई करते विपिन

 

विपिन शर्मा के बारे में खबर है कि उन्होंने सृजन एनजीओ की मालिकन मनोरमा देवी से करोड़ों रुपये लिये. लेकिन गत फरवरी में उनकी मौत के बाद जब मनोरमा के बेटे अमित कुमार ने वे पैसे वापस करने की बात कही तो विपन ने देने से इनकार कर दिया. जैसा कि आपको मालूम है कि सरकारी फंड को सृजन के अकाउंट में ट्रांस्फर कर दिया जाता था और उसे बाजार में निवेश कर दिया जाता था. अगर इस बीच सरकारी फंड की जरूरत होती थी तो उन पैसों को फिर सरकार के खाते में जमा कर दिया जाता था. लेकिन मनोरमा की मौत के बाद विपिन शर्मा पर आरोप लगे कि उन्होंने करोड़ों रुपये सृजन को नहीं लौटाये जिसके कारण सृजन सरकारी अकाउंट में पैसे नहीं जमा कर सका. नतीजा यह हुआ कि चेक बाउंस कर गया और घोटाले का राज खुल गया.

पीएम मोदी की रैली में भी विपिन की महत्वपूर्ण भूमका थी

विपिन शर्मा भाजपा के अति सक्रिय नेता हैं. उनकी सक्रियता और पार्टी पर उनकी पकड़ का अंदाजा इस तस्वीर से भी लगाया जा सकता है कि जब 2015 में पीएम नरेंद्र मोदी बिहार विधान सभा चुनाव के मद्देनजर भागलपुर आये तो इस आयोजन में भी विपिन ने अहम भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें-सृजन घोटाला एक्सक्लुसिव- सीबीआई को चकरा देंगी ये तस्वीरें 

 

विपन को पार्टी से निलंबित करने के बावजूद भाजपा के कई दिग्गजों में भय व्याप्त है.  इसकी वजह यह है कि  भले ही सृजन के करोड़ों रुपये उन तक पहुंचने के आरोप हैं लेकिन उन्होंने किन किन दिग्गजों को इसका लाभ पहुंचाया यह राज खुलना अभी बाकी है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*