नई दिल्‍ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की इफ्तार पार्टी में सोमवार को राजनीति दिग्गजों का जमावड़ा लगा। संसद के मॉनसून सत्र से ठीक पहले राजनीतिक लिहाज से बेहद अहम मानी जा रही इस बैठक को लेकर लग रहे कयासों को सोनिया ने हालांकि यह कहकर खारिज किया कि यह दिन पॉलिटिक्स के लिए नहीं है। सोनिया की इस पार्टी से समाजवादी पार्टी, सीपीआई और सीपीएम के नेता दूर रहे।aaqw

 

सोनिया ने इफ्तार पार्टी के दौरान अपनी बढ़ती उम्र का इशारा भी किया। सोनिया से जब नेताओं ने उनका हालचाल पूछा, तो उनका जवाब था, ‘मैं धीरे-धीरे उम्रदराज हो रही हूं।’ इफ्तार की इस दावत में सोनिया की मेज पर जेडीयू नेता नीतीश कुमार, एनसीपी नेता शरद यादव, तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रायन और ताजदार बाबर बैठे हुए थे। तो वहीं राहुल की टेबल कमोबेश जवान नेताओं से भरी थी।

राहुल के साथ उमर अब्दुल्ला, कनिमोझी के अलावा केसी त्यागी और शरद यादव बैठे हुए थे। पूर्व पीएम मनमोहन की टेबल पर राजद नेता प्रेम गुप्ता, बीएसपी नेता सतीश मिश्रा बैठे हुए थे। मनमोहन सिंह से जब इंडो-पाक बातचीत को लेकर सवाल पूछे गए तो उन्होंने इसे अच्छी शुरुआत बताया, लेकिन साथ ही कहा कि इस पर रिपोर्ट्स कुछ विरोधाभासी आ रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की पाकिस्तान को लेकर क्या पॉलिसी है, इसमें पारदर्शिता होनी चाहिए।

By Editor