कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का कार्यकाल एक साल बढ़ा दिया गया है और अगले वर्ष दिसम्बर तक वह पार्टी की अध्यक्ष बनी रहेंगी। कांग्रेस कार्य समिति(सीडब्ल्यूसी) की नई दिल्‍ली में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।download

 

बैठक यहां कांग्रेस मुख्यालय में हुई, जिसमें श्रीमती गांधी के साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह,  पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी, लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खडगे, राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, आर के धवन, पी चिदम्बरम सहित सभी बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया। श्रीमती गांधी का कार्यकाल इस वर्ष दिसम्बर में समाप्त हो रहा है। सूत्रों ने बताया कि श्रीमती गांधी ने बैठक में कहा कि पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सीडब्ल्यूसी से जुड़े सभी मुद्दों पर अहम फैसले लेने का अधिकार होगा। सभी सदस्यों ने श्रीमती गांधी के इस प्रस्ताव को ध्वनिमत से स्वीकार किया है।

 

20 से पहले आएंगे राहुल

बैठक में देश की आर्थिक स्थिति के साथ ही राजनीतिक स्थिति पर विचार विमर्श हुआ। भूमि अधिग्रहण विधेयक पर विशेष चर्चा हुई और उसके बाद निर्णय लिया गया कि इस बारे में 20 सितम्बर को दिल्ली में एक रैली का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष बिहार राज्य का दौरा करेंगे और वहां चुनावी माहौल को कांग्रेस के पक्ष में करने के लिए कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।

By Editor