सोम व मंगल को बंद रहेंगे सभी स्कूल

बिहार में अगले दो दिनों तक सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि कल से आ रहे भूकंप के झटकों के कारण राज्य में लोग दहशत में है और इसी को ध्यान में रखकर सोमवार और मंगलवार को राज्य के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है।nare

 

उन्होंने बताया कि राज्य में हेल्प लाइन और इमरजेंसी रिसपांस सेंटर खोले गये हैं, जो 24 घंटे काम कर रहे हैं। लोग चाहें तो अपनी परेशानी हेल्प लाइन या इमरजेंसी रिसपांस सेंटर के अलावा जिलाधिकारी और मीडिया को भी दे सकते है। इनके माध्यम से सरकार तक सूचना पहुंचेगी और इसपर तुरंत कार्रवाई की जायेगी। श्री कुमार ने लोगो से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील करते हुये कहा कि कल सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने का गंदा काम किया गया था, लेकिन मीडिया ने तत्काल इसका खंडन कर बहुत अच्छा काम किया है। उन्होंने कहा कि सबको सक्रिय रहने की जरूरत है और सबके सहयोग से ही इस आपदा से निकला जा सकेगा।

 

अब तक 52 मरे

भूकंप से बिहार में मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हो गयी है, वहीं घायलों की संख्या 173 तक पहुंच गयी है ।
आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव व्यास जी ने बताया कि कल आये भूकंप से राज्य में अब तक 51 लोगों के मारे जाने की सूचना प्राप्त हुयी है, जबकि 173 लोग घायल हुए है। सबसे ज्यादा 11 लोगों की मौत पूर्वी चंपारण में हुयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*