स्टाइलिश आईपीएस शिवदीप लांडे ने कहा बिहार को अलविदा

बिहार के फिल्मी व स्टाइलिश आईपीएस शिदीप लांडे अब बिहार छेड़ अपने राज्य महाराष्ट्र को लौट रहे हैं. राज्य सरकार ने तीन सालों के लिए उनकी प्रतिनियुक्ति को मंजूरी दे दी है.shivdeep.2

 

अपने काम करने के तरीके और स्टाइलिश अंदाज के लिए चर्चित आईपीएस अफसर शिवदाप लांडे गुरुवार को मुम्बई चले जायेंगे. वह काफी दिनों से महाराष्ट्र जाना चाह रहे थे. महाराष्ट्र उनका गृह राज्य है, लेकिन वह बिहार कैडर के आईपीएस अफसर हैं.

 

वह पटना समेत अनेक जिलों के एसपी रह चुके हैं. पटना में मटरगश्ती करने वाले युवाओं को पकड़ने और लड़कियों को छेड़खानी करने वालों के खिलाफ उनकी कार्वाई से वह काफी लोकप्रिय हुए. उन्हें मीडिया में बने रहने का काफी शौक रहा है. एक बार उनकी गमछा ओढ़ी तस्वीर काफी चर्चित हुई थी जब उन्होंने यूपी के एक पुलिसकर्मी को रिश्वत लेने के कथित आरोप में पकड़ा था.

हालांकि इस मामले में पुलिसकर्मी पर आरोप सही नहीं पाया गया जिसकारण लांडे को फजीहत भी उठानी पड़ी. वह पटना में बुलेट प्रूफ जैकेट पहन कर मुठभेड़ करते भी देखे गये. ऐसे में कई बार सवाल उठा कि मुठभेड़ की की लाइव फोटो लेने के लिए फोटोग्राफरों को खबर कैसे लग जाती है.

हालांकि कुल मिला कर शिवदीप लांडे एक तेज तर्रार आईपीएस अफस के रूप में पहचान बनाने में सफल रहे हैं. संभव है कि अब बिहार के लोगों को उनकी सेवायें तीन साल बाद मिल सकेंगी.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*