स्थिति बिगड़ने पर औरंगाबाद में कर्फ्यू

औरंगाबाद जिला प्रशासन ने रामनवमी जूलूस के दौरान आज उपद्रव की घटना को देखते हुये एहतियात के तौर पर शहर में कर्फ्यू लगा दी है। आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि औरंगाबाद बाजार में रामनवमी जूलूस के दौरान कुछ शरारती तत्वों ने पथराव किया। इसके बाद उपद्रवियों ने महाराजगंज बाजार की कुछ दुकानों में तोड़फोड़ करने के बाद आग लगा दी। हालांकि त्वरित कार्रवाई करते हुये स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया। 

सूत्रों ने बताया कि एहतियात के तौर पर शहर में आज शाम से कर्फ्यू लागू कर दी गई है। संवेदनशील स्थानों पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है। प्रमुख चौक-चौराहों पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान तैनात किये गये हैं। स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में बताई जाती है। इस बीच जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने बताया कि उपद्रवियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है और शांति भंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस घटना को छोड़कर कहीं से भी अभी तक किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

उल्लेखनीय है कि कल रामनवमी के अवसर पर मोटरसाइकिल जुलूस के दौरान किसी बात को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था। इसके बाद नावाडीह मार्ग पर पथराव के साथ ही कई दुकानों में तोड़फोड़ भी की गई। पथराव की घटना में छह लोग घायल हो गये थे। इसी दौरान कुछ शरारती तत्वों ने सदर अस्पताल के निकट कुछ दुकानों में आग लगा दी थी। इसके बाद जिला प्रशासन ने शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*