स्‍थानीयता के मुद्दे पर लालू के पक्ष खड़े हुए नीतीश

बिहार में डोमिसाइल नीति का मुद्दा उठा रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को नीतीश कुमार का साथ मिल गया है। मामले पर भाजपा और हम का समर्थन पहले ही मिल चुका है। शुक्रवार को विधान मंडल के मॉनसून सत्र में हिस्सा लेने लेने पहुंचे मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानिकता का मुद्दा अब जोर पकड़ने लगा है। हम भी डोमिसाइल नीति पर विचार कर रहे हैं।ssss

 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले झारखंड में यह मांग उठती थी तो मैंने उसका समर्थन किया था। बिहार में ऐसी मांग का उठना अप्रासंगिक नहीं है। हम इसका समर्थन करेंगे। इससे पीछे हटने का सवाल ही नहीं उठता। संवैधानिक व्यवस्था में देश के किसी हिस्से में किसी व्यक्ति को कहीं पर भी नौकरी करने का अधिकार है। इस मामले में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि हमने बिहारी युवाओं के लिए डोमिसाइल नीति लागू करने की मांग की। बिहारी युवाओं को नौकरी मिलना ज़रूरी। महागठबंधन का शीर्ष नेतृत्व बैठकर डोमिसाइल पर फैसला लेगा।

 

 

डोमिसाइल के मुद्दे पर लालू को मिला एनडीए का साथ मिल गया है। बीजेपी ने इस मामले में विधेयक आने पर समर्थन करने की घोषणा की। लोक लेखा समिति के अध्यक्ष नंदकिशोर यादव ने कहा कि सरकार डोमिसाइल पर विधेयक लाएगी तो हम समर्थन देंगे। पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि डोमिसाइल पर लालू प्रसाद ने ठीक स्टैंड लिया। बिहार की नौकरियां दूसरे ले जा रहे। हमे बिहारी युवाओं के लिए कुछ करना होगा। मांझी ने कहा कि लालू केवल बयान देने की बजाए नीतीश कुमार पर दबाव बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*