स्‍मृति और अमित पर हंगामा, कुर्सियां भी फेंकी

विधान सभा में आज भोजनावकाश के बाद लेखानुदान पर हो रही चर्चा के दौरान जमकर हंगामा हुआ। कुर्सियां भी चलीं। इस दौरान स्‍पीकर की कुर्सी पर हरिनारायण सिंह मौजूद थे। विधान सभा में विपक्ष के नेता नंद किशोर यादव भी वेल में आ गए और हंगामे में शामिल हो गए।download (1)

 

राजद के अख्तरुल इमान शाहीन ने भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्‍मृति इरानी को लेकर आपत्तिजनक टिप्‍पणी की। इसके बाद भाजपा के सदस्‍य उत्‍तेजित हो गए। भाजपा विधायक वेल में आ गए और नारेबाजी करने लगे। आसन ने शांति बनाए रखने की अपील की। इसका कोई असर नहीं हुआ। भाजपा के विधायकों कुर्सियां भी फेंकी। इस दौरान सत्‍ता पक्ष दर्शक की भूमिका में रहा। मामले की गंभीरता को देखते हुए सदन की कार्यवाही स्‍थगित कर दी गयी और अध्यक्ष के कमरे में सर्वदलीय बैठक बुलानी पड़ी। इसके बाद सदन की कार्यवाही शुरु हुई तो अध्यक्ष ने पूरे प्रकरण पर नाराजगी जतायी।

 

अध्‍यक्ष के आदेश के बाद आपत्तिजनक टिप्‍पणी को सदन की कार्यवाही से निकाल दिया गया। बाद में राजद विधायक दल के नेता अब्दुल बारी सिद्दिकी ने खेद प्रकट किया। विपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव ने भी भविष्य में ऐसी घटना फिर से न होने देने की अपील की। इसके बाद सदन की कार्यवाही फिर से सुचारु रुप से शुरु हो सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*