बिहार विधान परिषद में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तेजप्रताप यादव की लगातार अनुपस्थिति को लेकर भाजपा सदस्‍यों ने हंगामा किया। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के सवाल का जवाब देने के लिए जब प्रभारी मंत्री शिवचंद्र राम खड़े हुए तो भाजपा सदस्‍यों ने हंगामा शुरू कर दिया और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की अनुपस्थिति पर सवाल उठाया। इस विवाद के बीच परिषद में राजद की नेता राबडी देवी ने भाजपा नेताओं पर टीका-टिप्‍पणी करने लगीं।modi

 

वीरेंद्र यादव

 

इस बीच नेता प्रतिपक्ष सुशील मोदी ने कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को जलेबी छानने, बांसुरी बजाने के लिए समय मिलता है, लेकिन परिषद में सवालों का जबाव देने का समय नहीं मिलता है। यह कैसी विडंबना है। दूसरे मंत्रियों द्वारा जवाब देने की परंपरा कभी-कभार की होती है, लेकिन सरकार इसे नियमित बना रही है। यह ठीक नहीं है। मोदी ने कहा कि राबड़ी देवी को अपने पुत्रों प्रशिक्षण देने की व्‍यवस्‍था करनी चाहिए। यह सदन में सवालों का जवाब देने से होगा। प्रशिक्षण देने में भाजपा भी सहयोग करेगी। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री को लेकर ऊर्जा बिजेंद्र प्रसाद यादव और सुशील मोदी के बीच नोकझोंक भी हुई।

 

श्री मोदी ने बाद में पत्रकारों से कहा कि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की उपस्थि‍ति सुनिश्चित करनी चाहिए, अन्‍यथा भाजपा नयी रणनीति पर विचार करेगी। उन्‍होंने कहा कि सिर्फ अधिकारियों के भरोसे विभाग को छोड़ देने से विभाग बदहाल हो गया है। इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है।

By Editor