हजयात्रियों की संख्या में इजाफे के लिए चलाया जायेगा अभियान

अगले वर्ष हजयात्रियों की संख्या में इजाफे के लिए बिहार राज्य हज कमेटी विभिन्न संगठनों के साथ मिल कर जागरूकता अभियान चलायेगी.

हज के लिए चलेगा जागरूकता अभियान

 मो० जमील उद्दीन की रिपोर्ट

सरकार  द्वारा प्रत्येक वर्ष हज के लिए इच्छुक  हज यात्रियों की सुविधा के लिए कई कार्यक्रम संचालित किये जा रहे हैं। अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की ओर से 2019 में हज यात्रा पर जाने वाले लोगों के आवेदन 15 अक्टूबर से 5 नवंबर 2018 तक लिए जायेंगे।

जिला अल्पसंख्यक कार्यालय के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार हज यात्रियों की संख्या में वृद्धि सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जागरूकता अभियान चलाया जाएगा एवं कैंपों के माध्यम से हज यात्रा के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने एवं इच्छुक हज यात्रियों को पासपोर्ट बनवाने अथवा अन्य आवश्यक कागजात ससमय तैयार करने में जिला अल्पसंख्यक कार्यालय द्वारा सहयोग किया जाएगा।

जिला अल्पसंख्यक पदाधिकारी ने सभी आईम्मा मसाजिद, जिम्मेदार मुस्लिम बुद्धिजीवियो एवं समाज सेवकों  से अपील की कि वे अधिक -से- अधिक मुस्लिम समुदाय के लोगों को हज फरीजा की अदायगी हेतु उन्हें जागरूक करें। साथ ही जो लोग 2019 में हज के लिए जाने  की इच्छा रखते हैं, वैसे लोगों को चिन्हित करते हुए उन्हें आवश्यक सहयोग प्रदान करें. उन्हें  इस बात की जानकारी दें कि इच्छुक लोग  सर्वप्रथम पासपोर्ट के लिए वे सीधे अपना आवेदन ऑनलाइन जमा करें।

 

उन्होंने बताया कि इस संबंध में आवश्यक सहयोग एवं मार्गदर्शन हेतु जिला अल्पसंख्यक कार्यालय से संपर्क कर मदद ली जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*