हरियाणा-महाराष्‍ट्र में जीत से बिहार भाजपा का मन चंगा

हरियाणा और महाराष्‍ट्र विधान सभा चुनाव में भाजपा की जीत से बिहार भाजपा का मन चंगा हो गया है। विधान सभा उपचुनाव में पराजय झेलने के बाद भाजपाइयों के मुरझाए चेहरे खिल गए हैं। भाजपा के प्रदेश मुख्‍यालय में भी रौनक लौट आयी है। अब यह भी माना जा रहा है कि भाजपा के वरिष्‍ठ नेता सुशील मोदी के विरोधियों के हौसले भी पस्‍त होंगे। सुशील मोदी के बयान में नरेंद्र मोदी के प्रति आस्‍था में इजाफा दिख रहा था।

 

सुमो विरोधी होंगे पस्‍त 

महाराष्ट्र और हरियाणा में पार्टी को मिली शानदार सफलता पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देते हुए सुशील मोदी ने कहा कि परिणाम से जहां नरेन्द्र भाई की लोकप्रियता झलकती हैं, वहीं श्री कुमार के नरेन्द्र मोदी विरोधी मुहिम की भी हवा निकल गयी है।  श्री मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विरोध के लिए पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा में रक्षा घोटाले के आरोपी और जेल में बंद इनेलो नेता ओमप्रकाश चौटाला के पक्ष में पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवगौड़ा के साथ मंच साझा किया। हरियाणा के एक विधानसभा क्षेत्र के जनता दल यूनाईटेड उम्मीदवार ब्रजेश राय को 114 तो महेन्द्रगढ़ के जदयू प्रत्याशी बलवीर को मात्र 38 वोट मिले। इससे श्री कुमार के गैर भाजपाइयों को एकजुट करने के अभियान को करारा झटका लगा है।
नरेंद्र मोदी की लहर
भाजपा नेता ने कहा कि नरेन्द्र मोदी मैजिक का ही प्रभाव रहा कि भाजपा हरियाणा में चार सीटों से आगे बढ़ कर पूर्ण बहुमत हासिल की है, वहीं महाराष्ट्र में 46 से बढ़ कर 122 का आंकडा छू लिया है। इस जीत ने यह साफ कर दिया है कि बिहार-झारखंड में होने वाले आगामी चुनाव में भी जनता भाजपा को ही सरकार बनाने का मौका देगी और यहां भी नरेन्द्र मोदी की लहर चलेगी। श्री मोदी ने कहा कि बिहार विधान सभा चुनाव के बाद जब भाजपा को मजबूत सरकार के लिए जनादेश मिलेगा, तब बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने से कोई रोक नहीं सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*