हरियाणा में 24 आई एएस अधिकार बदले गए

हरियाणा सरकार ने प्रशासन तंत्र में भरी फेर बदल करते ही 24 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. आई एस अधिकारी अशोक खेमका द्वारा सोनिया के दामाद की ज़मीन की जाँच के आदेश के बाद पैदा हुए हालत के बाद अब तक का यह सब से बड़ा प्रशासनिक फेरबदल है.

प्रभारी महानिदेशक, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग टीसी गुप्ता को प्रमुख सचिव, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग बनाया गया है.उत्पाद शुल्क और कराधान आयुक्त अनुराग रस्तोगी को महानिदेशक, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के रूप में नियुक्त किया गया है.अनिल मलिक उत्पाद शुल्क और कराधान आयुक्त के रूप में स्थानांतरित किया गया है .

हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के एमडी तथा विशेष सचिव, विद्युत तरुण बजाज को एमडी, एच एफ सी
तथा हरियाणा मास रैपिड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन के रूप में नियुक्त किया गया है.

अनुसूचित जाति और जनजाति कल्याण विभाग के महानिदेशक महावीर सिंह को महानिदेशक और विशेष सचिव, खाद्य और आपूर्ति विभाग तथा प्रबंध निदेशक कन्फ़ेड के रूप में स्थानांतरित किया गया है.

गुड़गांव के कमिश्नर सुधीर राजपाल को महानिदेशक और विशेष सचिव सूचना , सार्वजनिक संबंध तथा महानिदेशक खेल युवा मामलों के रूप में स्थानांतरित करने के लिए किया गया है.

महिला एवं बाल विकास के महानिदेशक सुमिता मिश्रा को आयुक्त परिवहन तथा विशेष सचिव परिवहन विभाग के रूप में नियुक्त किया गया है.
अशोक कुमार यादव को महानिदेशक सामाजिक न्याय और अधिकारिता से स्थानांतरित कर एमडी, हफेद नियुक्त किया गया है.अनुराग अग्रवाल को एमडी, हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम, विशेष सचिव, विद्युत के रूप में नियुक्त किया गया है.

खाद्य और आपूर्ति विभाग के महानिदेशक राजबीर सिंह को सामान्य प्रशासन और स्थापना, निगरानी और समन्वय विभाग के विशेष सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है.सचिव शहरी स्थानीय निकाय ,राम निवास को सचिव, विकास, तथा पंचायत विभाग में स्थानांतरित किया गया है.
राघवेंद एस.एन. रॉय, प्रबंध निदेशक, डेयरी विकास सहकारी संघ लिमिटेड और विशेष सचिव, प्रशासनिक सुधार विभाग को प्रधान सचिव, चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान विभाग के रूप में नियुक्त किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*